डिस्कॉम टीम का बड़ा एक्शन, अवैध विद्युत कनेक्शन पर काटे कनेक्शन, आरोपियों से वसूले 7 लाख 77 हजार 256 रुपए

डिस्कॉम टीम ने मकराना में अवैध विद्युत कनेक्शन के खिलाफ 11 उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की।जिसमे से 7 उपभोक्ताओं के मीटर उखाड़े और 5 उपभोक्ताओं से 7 लाख 77 हजार 256 रुपए वसूले।
डिस्कॉम टीम का बड़ा एक्शन, अवैध विद्युत कनेक्शन पर काटे कनेक्शन, आरोपियों से वसूले 7 लाख 77 हजार 256 रुपए

नागौर संवाददाता केशा राम गढ़वार की रिपोर्ट. नागौर के मकराना कस्बे में बुधवार देर रात्रि डिस्कॉम टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। डिस्कॉम टीम ने चार मोहल्लों में11 उपभोक्ताओं के खिलाफ अवैध विद्युत कनेक्शन पर कार्रवाई करते हुए 7 मीटर उतारे, साथ ही इन उपभोक्ताओं से हर्जाने के रुप में 7 लाख 77 हजार 256 रुपए भी वसूले।

अवैध तरीके से कर रहे बिजली का उपभोग, डिस्कॉम टीम ने काटे कनेक्शन
मकराना डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता बी एल गोदावत ने बताया कि उपभोक्ताओं ने बिजली उपभोग के बिल जमा नहीं करवाए। जिस पर डिस्कॉम ने उनके कनेक्शन काट दिए। बिल जमा करवाकर वैध तरीके से कनेक्शन वापस करवाने की बजाय बकायादारों ने अपने ही स्तर पर कनेक्शन वासप जोड़ लिए और अवैध तरीके से बीजली का उपभोग करने लगे। बकायादारों द्वारा अवैध तरीके से कनेक्शन कर बिजली का उपभोग करने की शिकायत मिलने पर मकराना शहरी सहायक अभियंता एस के रावल के नेतृत्व में डिस्कॉम की टीम मौके पर पहुंची और आरोपियों पर कार्रवाई की। डिस्कॉम की टीम चिन्हित स्थानों पर पहुंची। जहां पर दो मस्जिद इलाके में चार, खाती टीबा में दो, स्टेशन रोड पर दो एवं कसाई गली में तीन जनों के खिलाफ कार्रवाई कर मीटर ही उतार लिए।
विभाग की चेतावनी: बिल जमा करवाए नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई
अवैध कनेक्शन पर एक्शन लेते हुए विभाग ने ना सिर्फ बिजली के कनेक्शन काटे बल्कि बकायादारों को चेतावनी दी के वे बिल जमा करवा दें, अन्यथा उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उक्त कार्रवाई के दौरान कनिष्ठ अभियंता राकेश मीणा , लक्ष्मण मीणा, बिजली चोरी निरोधक थाना मकराना के प्रभारी भंवरलाल, प्रभारी सुमेर सिंह, दातार सिंह, रामकिशोर, सांवरमल, अशोक कुमार, रामकिशन, विकास प्रजापत सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।
बिजली चोरों पर लगाया जुर्माना
अवैध कनेक्शन रखने वालों पर विभाग ने जुर्माना लागया इस दौरान मोहम्मद अली पुत्र अब्दुल रहमान खत्री पर 2 लाख 63 हजार 750 रुपया का जुमार्ना लगाया गया। इसी प्रकार मोहम्मद इकबाल पुत्र अब्दुल रहमान खत्री पर 48 हजार 761 रुपये, मोहम्मद असफाक खत्री पर 78 हजार 500 रुपए तथा मुमताज पुत्र बिलालुद्दीन चौधरी पर 3 लाख 43 हजार 167 रुपये का जुर्माना लगाया गया।
डिस्कॉम टीम का बड़ा एक्शन, अवैध विद्युत कनेक्शन पर काटे कनेक्शन, आरोपियों से वसूले 7 लाख 77 हजार 256 रुपए
पाली ACB की कार्रवाई : नागौर जिला परिषद के बाबू को 94 हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथ दबोचा

Related Stories

No stories found.