Fuel Price Hike: 16 दिनों में 10 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल,CNG के भी बढ़े दाम, रणदीप सुरजेवाला ने BJP को बताया ‘लूट वाली सरकार’
पिछले 16 दिनों में 14 बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दामimage credit - google

Fuel Price Hike: 16 दिनों में 10 रुपये महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल,CNG के भी बढ़े दाम, रणदीप सुरजेवाला ने BJP को बताया ‘लूट वाली सरकार’

बुधवार को ईंधन के नए रेट जारी हो गए है। आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। पिछले 16 दिनों में 14 बार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई।

महंगाई नाम की डायन देश से निकलने का नाम ही नहीं ले रही है। देश में आए दिन पेट्रोल-डीजल, LPG, CNG, के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है। आम आदमी की जेब इन खर्चों से खाली होती दिख रही है। ऐसे में कांग्रेस महंगाई के मुद्दे पर लगातार मोदी सरकार को घेरे हुए है। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही में पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर BJP पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि पिछले 16 दिनों में पेट्रोल डीजल में 10 रुपये की बढ़त हुई है। इससे आम आदमी की जेब पर गहरा असर पहुंचा है।

आज फिर 80 पैसे बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

बुधवार को ईधन के नए रेट जारी हो गए हैं। आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। इस बढ़त के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 104.61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 105.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 95.87 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 96.67 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

16 दिनों में 10 रूपये महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम लगतार बढ़ते ही जा रहे हैं। करीब 137 दिन तक पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहने के बाद 22 मार्च से इनकी कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पिछले 16 दिनों में 14 बार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। इन 16 दिनों में पेट्रोल-डीजल 10 रूपये मंहगा हुआ है।

झूठे वादों से 'चुनावी छल' ,फिर जनता पर ही 'लूट का बल' – रणदीप सुरजेवाला

पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी होने पर कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पर जनता को लूटने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज फिर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ गए है। सरकार झूठे वादों से चुनावी छल कर रही है, और अपना सारा बल जनता को लूटने में लगा रही है।

CNG के दामों में आया उछाल

बुधवार को दिल्ली के इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG के दामों में 2.5 रुपए प्रति किलोग्राम की बढ़ोत्तरी की है। इस बढ़ोत्तरी के साथ दिल्ली में आज CNG की कीमत 66.61 रुपए प्रति किलोग्राम है। वहीं गाज़ियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में CNG की कीमत 69.18 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में कीमत 74.94 रुपये प्रति किलोग्राम है।

‘लूट वाली सरकार’ CNG पर भी सवार – सुरजेवाला

CNG के दामों में बढ़ोत्तरी होने पर रणदीप ने सरकार को ‘लूट वाली सरकार’ भी बता दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा – कल मोदी जी कह रहे थे कि ईधन की लूट बहुत मामूली है। ऐसे में कब मोदी जी इनकी कीमत बढ़ाएंगे, कितनी रफ़्तार से बढ़ाएंगे इसका कोई पता नहीं।

पिछले 16 दिनों में 14 बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर विपक्ष का सरकार पर हमला, आखिर कब रुकेगी ये रोज रोज की लूट

Related Stories

No stories found.