Get A Whey: Start-up जिसके हुए शार्क टैंक के judges भी मुरीद

एक अनुमान के मुताबिक आइसक्रीम(Icecream) का मार्किट साल 2026 तक 14% फीसदी की बढ़त के साथ 442 बिलियन के पास पहुँच जाएगा। ये आंकड़ें चौकाने वाले नहीं हैं क्योकि देश में आइसक्रीम(Icecream) खाने के 1000 बहाने है और नहीं खाने के एक भी नहीं।
Get A Whey: Start-up जिसके हुए शार्क टैंक के judges भी मुरीद
Team Get A Whey impressed sharks at Shark Tank and scored a deal Image Credit: Twitter

आइस क्रीम(Icecream) वो शब्द है जिसका नाम सुनते ही आँखों में चमक और मुंह में पानी आ जाता हैं। और यही वजह भी है की देश में आइसक्रीम(Icecream) का बाजार अविश्वसनीय रूप से बढ़ रहा है। एक अनुमान के मुताबिक आइसक्रीम(Icecream) का मार्किट साल 2026 तक 14% फीसदी की बढ़त के साथ 442 बिलियन के पास पहुँच जाएगा। ये आंकड़ें चौकाने वाले नहीं हैं क्योकि देश में आइसक्रीम(Icecream) खाने के 1000 बहाने है और नहीं खाने के एक भी नहीं।

खैर इन सबके बीच एक दूसरा मसला जिस पर बीते कुछ समय से अब लोगों ने गंभीरता से ध्यान देना शुरू किया है वो है सेहत। सेहतमंद रहने के लिए वर्कआउट(workout) के साथ साथ प्रॉपर डाइट का भी काफी बड़ा रोल होता है और यही वजह की डाइटिंग में प्रोटीन intake का ख़ासा ध्यान रखा जाता है। और यही वजह है की कई मर्तबा आइसक्रीम को लोगो को मजबूरन मन करना होता हैं क्यूंकि उनमे फैट(fat) और शुगर(sugar) की मात्रा काफी ज्यादा होती हैं।हालाँकि क्या हो अगर आपसे कोई कहे की आइसक्रीम के जरिये आपको सही मात्रा मे प्रोटीन भी मिलेगा, और उसमे processed products या sugar का भी उपयोग नहीं होगा। सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन ये सच है, आइये ले चलते है आपको जिमी शाह (Jimmy Shah) के रसोई में जहाँ पर आइसक्रीम का अविष्कार हुआ।

Team Get A Whey, Jash, Jimmy and Pashmi(from left)
Team Get A Whey, Jash, Jimmy and Pashmi(from left)Image Credit: Twitter

हालाँकि क्या हो अगर आपसे कोई कहे की आइसक्रीम के जरिये आपको सही मात्रा मे प्रोटीन भी मिलेगा, और उसमे processed products या sugar का भी उपयोग नहीं होगा। सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन ये सच है, आइये ले चलते है आपको जिमी शाह (Jimmy Shah) के रसोई में जहाँ पर आइसक्रीम का अविष्कार हुआ।

MBA से ग्रेजुएट पश्मी(Pashmi) और जश(Jash) हमेशा से ही एक ऐसे नए आईडिया की तलाश में थे जिसके जरिये वो लोगो की लाइफस्टाइल(lifestyle) में बदलाव ला सके। खैर, इस कहानी का आइसक्रीम से क्या रोल है वो जानते है। पश्मी बताती है की उसका भाई जश(Jash) जो की प्रोटीन intake को लेकर काफी संजीदा है, जब भी विदेश जाता तो अक्सर अलग अलग प्रोटीन intake के प्रोडक्ट्स लाया करता था। प्रोटीन की इसी दीवानगी का ख्याल करते हुए उनकी माँ जिमी शाह(Jimmi Shah) ने एक मर्तबा आइसक्रीम में whey protein में मिलाकर दिया और यही से फिर शुरू हुआ Get-A-Whey आइसक्रीम (ice cream) का आईडिया।

चूँकि आईडिया नया और बेहतर था इसीलिए इसे जल्द ही लोगो के द्वारा काफी पसंद किया गया। Get-A-Whey की स्थापना साल 2018 में मुंबई में हुई थी। चूँकि शाह परिवार पेशे से एक हीरा व्यापारी था ऐसे में पश्मी(Pashmi) और जश(Jash) के लिए सबसे मुश्किल काम परिवार के अच्छे खासे स्थापित बिज़नेस को छोड़कर एक अलग बिज़नेस लाइन में जाने के लिए मनाना मुश्किल टास्क रहा। बहरहाल भाई बहन की जोड़ी इसमें कामयाब रही और उन्होंने खुद की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के बजाये ice cream का प्रोडक्शन आउटसोर्स करने का फैसला किया।

Icecream is rich in protein and avoids use of processed products and sugar.
Icecream is rich in protein and avoids use of processed products and sugar.Image Source: thedailybrunch.com
लोग व्हे प्रोटीन(Whey Protein) लेना नहीं करते पसंद
जश का मानना है की लोग Whey Protein को इसके स्वाद के वजह से लेना पसंद नहीं करते, हालाँकि अगर उन्हें वही चीज़ आइसक्रीम(icecream) के जरिये परोसी जाये तो बात कुछ और होगी। इसी बात का ख्याल करते हुए शाह परिवार ने आइसक्रीम के लिए उपयोग में आने वाले सभी component स्थानीय जगहों से लेने का निश्चय किया। Get A Whey के मुताबिक वे आइसक्रीम (icecream) की मैन्युफैक्चरिंग में किसी भी तरह के processed product या sugar का इस्तेमाल नहीं करते हैं।
तो क्या आइसक्रीम फीकी या कड़वी होती है?
Processed sugar का इस्तेमाल न होने की बात सुनकर इस सवाल का जेहन में आना लाजमी है। बहरहाल बकौल Get A Whey वे अपने प्रोडक्ट में चीनी के जगह Erythritol का इस्तेमाल करते है।
प्राइस क्या है?
Get A Whey आइसक्रीम बाद बाजार में 125 ml और 520 ml tubs में मौजूद है, और इसकी कीमत 125 से लेकर 425 रुपये तक है। इसके अलावा कंपनी आइसक्रीम के कुल आठ फ्लेवर है जिसमे बेल्जियन चॉकलेट (Belgian Chocolate)और स्ट्रॉबेरी बनाना (Strawberry Banana), कीटो बेल्जियन चॉकलेट (Keto Belgian Chocolate) और कीटो वैरी बेर्री Keto Very Berry प्रमुख है।
शार्क टैंक में भी दिखाया जलवा
Get A Whey ब्रांड ने अपने अनोखे स्वाद से हाल ही में आये शो शार्क टैंक(Shark Tank) में सभी शार्क को अपने प्रोडक्ट से लुभाया और साथ ही में भारत पे के फाउंडर अशनीर ग्रोवर के साथ एक बेहतरीन डील भी हासिल की।
Team Get A Whey impressed sharks at Shark Tank and scored a deal
LOCK-UPP: कम उम्र में ही विवादों से जुड़ा मुनव्वर का नाता, ऐसा रहा लॉक-अप तक का सफर

Related Stories

No stories found.