आज या कल एलन मस्क बन सकते हैं ट्विटर के नए मालिक: 3273 अरब रुपए में खरीदने की तैयारी

ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर (Twitter Deal) अपना मालिकाना हक एलन मस्क को देने को तैयार है। (Twitter-Elon Musk Deal) रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट लेनदेन की शर्तों को अंतिम रूप देने पर काम कर रही है।
आज या कल एलन मस्क बन सकते हैं ट्विटर के नए मालिक: 3273 अरब रुपए में खरीदने की तैयारी
ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर (Twitter-Elon Musk Deal) अपना मालिकाना हक एलन मस्क को देने को तैयार है।

ग्लोबल बिजनेस में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वो ये कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क आज रात से ट्विटर (Twitter Deal) के नए मालिक बन सकते हैं। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की मानें तो ट्विटर उस सौदे पर फिर से विचार कर रहा है, जिसमें एलोन मस्क ने इस सोशल मीडिया साइट को खरीदने की पेशकश की थी। इस खबर से प्रीमार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर 5.3% चढ़ गए हैं।

इधर ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर (Twitter-Elon Musk Deal) अपना मालिकाना हक एलन मस्क को देने को तैयार है। रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट लेनदेन की शर्तों को अंतिम रूप देने पर काम कर रही है और अगर बातचीत उम्मीद के मुताबिक चलती है, तो सोमवार को एक बड़ा सौदा हो सकता है।

मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 43 अरब डॉलर की पेशकश की थी

हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 43 अरब डॉलर (करीब 3273.44 अरब रुपये) की पेशकश की थी। इसको लेकर काफी विवाद हुआ था। लेकिन, अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर मस्क के साथ यह डील करने की तैयारी कर रहा है।
इसका मतलब यह नहीं है कि ट्विटर मस्क के 54.20 डॉलर प्रति शेयर के प्रस्ताव को स्वीकार करेगा, रिपोर्ट में कहा गया है। इसके लिए कंपनी मस्क से बातचीत कर और भी बेहतर ऑफर्स की तलाश करने पर नेगोशिएशन कर सकती है।

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने किया एलोन के प्रस्ताव का विरोध

बीते दिनों ट्विटर बोर्ड ने मस्क की तरफ से कंपनी के टेकओवर को रोकने के लिए 'प्वॉजन पिल स्ट्रैटेजी' (Poison Pill Strategy) को फॉलो किया था। हालांकि, बोर्ड मेंबर्स का इस डील पर बातचीत के लिए तैयार होना यह शो करता है कि मस्क ने इस Poison Pill की तोड़ खोज निकाला है।
बता दें कि अभी मस्क के पास 9.2% शेयर हैं। खबर यह आ रही है कि मस्क ने जब शुक्रवार को कंपनी के कई शेयरहोल्डर्स के साथ प्राइवेट मीटिंग की तो उसके बाद से ही ट्विटर के रुख में बदलाव देखने को मिला है।

मस्क ट्विटर के मालिक बनें तो फ्रीडम ऑफ स्पीच को तवज्जो देंगे

मस्क शुरू से कहते आए हैं कि वे फ्रीडम ऑफ स्पीच को सपोर्ट करते हैं। ट्विटर को खरीदने की अपनी इच्छा जाहिर करने के पीछे भी उन्होंने यही कारण बताया था कि इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फ्रीडम ऑफ स्पीच खतरे में पड़ रहा है। वे सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इस बनी रहे।
दूसरी ओर फ्री-स्पीच एक्सपर्ट्स के अनुसार मस्क (Twitter-Elon Musk Deal) के इन स्टेटमेंट और उनके बिहेवियर से बिल्कुल अलग हैं। क्योंकि एलोन खुद ही अपनी आलोचकों को धमकाते दिखे हैं।

आपको बता दें कि पहले एलन मस्क ने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी, जिससे वे ट्विटर के सबसे बड़े शेयरहोल्डर बन गए थे। लेकिन बाद में वेंगार्ड ग्रुप (Vanguard group) द्वारा रखे गए फंड ने ट्विटर में 10.3 फीसदी खरीदी, जिससे यह सोशल मीडिया कंपनी का सबसे बड़ा शेयरधारक बन गया है।

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 41.39 अरब डॉलर या 54.20 डॉलर प्रति शेयर में खरीदने की पेशकश की थी। इसके लिए उन्होंने कैश में पेमेंट करने का ऑफर दिया था।
एक नियामक फाइलिंग से पता चला कि मस्क के ट्विटर पर 8 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं। उन्होंने 1 अप्रैल को ट्विटर के स्टॉक के क्लोजिंग मूल्य से 38 फीसदी प्रीमियम पर ऑफर दिया था। वहीं 28 जनवरी 2022 को स्टॉक क्लोजिंग के मूल्य की तुलना में यह ऑफर 54 फीसदी प्रीमियम पर है।
ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर (Twitter-Elon Musk Deal) अपना मालिकाना हक एलन मस्क को देने को तैयार है।
JIO को झटका: TRAI की रिपोर्ट जारी. 36.6 लाख ग्राहकों ने छोड़ा जियो, 15.91 लाख एयरटेल से जुड़े

Related Stories

No stories found.