Paid होगा Twitter, इन यूजर्स को देना होगा भुगतान, जानें आखिर क्या है Elon Musk का प्लान...

हाल ही में एलन मस्क ने Twitter को लेकर एक नयी घोषणा की जिसके बाद से वे एकबार फिर दुनिया में चर्चा का विषय बन गए।
Paid होगा Twitter, इन यूजर्स को देना होगा भुगतान, जानें आखिर क्या है Elon Musk का प्लान...
Elon Muskimage source - Google

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) अपनी घोषणाओं की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। बीते दिनों सबसे बड़ी माइक्रोब्लागिंग साइट Twitter को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने की वजह से वे मीडिया में खबरों का सबसे बड़ा चेहरा बन गए थे। उसके बाद से ही एलन मस्क लगतार ट्विटर को लेकर बड़ी-बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं। घोषणाओं की इस कड़ी में आगे बढ़ते हुए हाल ही में एलन मस्क ने एक नयी घोषणा की जिसके बाद से वे एकबार फिर दुनिया में चर्चा का विषय बन गए।

Paid होने जा रहा है Twitter

अपनी घोषणा में एलन मस्क (Elon Musk) ने साफ कर दिया है कि, भविष्य में अब ट्विटर का इस्तेमाल करने पर यूजर्स को चार्ज देना होगा। एलन ने खुद इसकी जानकारी अपने ट्वीट के माध्यम से की। एलन ने अपने ट्वीट में कहा कि कमर्शियल और सरकारी यूजर के लिए थोड़ी सी लागत लग सकती है।

इन यूजर को देने होंगे पैसे

एलन मस्क (Elon Musk) के ट्वीटर को पेड करने के ऐलान से पूरी दुनिया चौंक गई है। बता दें मस्क ने साफ किया है की ट्वीटर में भुगतान की पॉलिसी सिर्फ कुछ खास लोगों के लिए ही है। कैजुअल यूजर्स के लिए ट्विटर हमेशा की तरह ही फ्री रहेगा। यानि की कमर्शियल और सरकारी यूजर को Twitter इसके इस्तेमाल के लिए पैसे खर्च करने पड़ेंगे, जबकि आम लोग पहले की तरह फ्री Twitter इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रीमियम सर्विस कॉस्ट में कर सकते है कटौती

बता दें कि एलन मस्क शुरू से ही ट्विटर की ब्लू प्रीमियम सर्विस के समर्थक रहे हैं। लेकिन ट्वीटर को खरीदने से पहले उन्होंने ट्विटर ब्लू प्रीमियम सर्विस कॉस्ट में कटौती का ऐलान किया था। ऐसे में अब अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्विटर के मालिक बनने के बाद एलन इस कटौती कर सकते है।

आखिर क्या है ब्लू प्रीमियम सर्विस

ट्विटर ब्लू प्रीमियम (Twitter Blue) ट्विटर की एक पेड सर्विस है। इसमें कुछ मंथली और सालाना चार्ज के बाद यूजर्स को ट्विटर की तरफ से एक्सक्लूसिव कंटेंट का एक्सेस दिया जाता है। यह सर्विस ऐज फ्री होती है। ट्वीटर ने इस सर्विस को जून 2021 में लॉन्च किया था। वर्तमान में यह सर्विस USA, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में स्टार्ट हो चुकी है। इस सर्विस में यूजर्स से हर महिने 2.99 डॉलर चार्ज वसूला जा रहा है।

Elon Musk
MNS सुप्रीमों राज ठाकरे ने बाला साहेब का VIDEO शेयर किया, मस्जिदों से लाउड स्पीकर हटाने को कह रहे

Related Stories

No stories found.