करने जा रहे हैं ट्रेन में सफर तो ये खबर है आपके लिए पढ़ना जरूरी

कोरोना के नए रूप ओमाइक्रोन को देखते हुए तमाम तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं। कहीं वीकेंड कर्फ्यू तो कहीं नाइट कर्फ्यू । लोगों की भीड़ को कम करने के लिए सार्वजनिक स्थानों के लिए नए नियम बनाए गए हैं। ऐसे में कोरोना के मामलों को देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है
करने जा रहे हैं ट्रेन में सफर  तो ये खबर है आपके लिए पढ़ना जरूरी

railway new corona guidelines

कोरोना के नए रूप ओमाइक्रोन को देखते हुए तमाम तरह की पाबंदियां लगाई जा रही हैं। कहीं वीकेंड कर्फ्यू तो कहीं नाइट कर्फ्यू । लोगों की भीड़ को कम करने के लिए सार्वजनिक स्थानों के लिए नए नियम बनाए गए हैं। ऐसे में कोरोना के मामलों को देखते हुए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है ।

आधी अधूरी वैक्सीन वालों को नही करने मिलेगा सफर

तमिलनाडु में दक्षिण रेलवे ने यात्रियों के लिए खास नियम बनाया है । चेन्नई में केवल वही यात्री यात्रा कर सकेंगे या लोकल ट्रेनों में सवार हो सकेंगे, जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दोनों खुराकें ली हैं । आधी-अधूरी वैक्सीन लेने वालों को ट्रेन से यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी। रेलवे ने कहा कि 10 जनवरी के बाद वही लोग ट्रेन में सवार हो सकते हैं जिनके पास कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट है, यानी जिन्हें कोरोना की दोनों डोज मिल चुकी हैं ।

आपको बता दें कि वे लोग जिन्होंने कोरोना की दोनों खुराक नहीं ली है । वह ट्रेन में सफर नहीं कर पाएगा । हालांकि अभी तक सिर्फ दक्षिण रेलवे की ओर से ही इस तरह की गाइडलाइन जारी की गई है।

500 रुपये जुर्माना देना होगा

इसके अलावा दक्षिण रेलवे की नई गाइडलाइंस के मुताबिक रेलवे परिसर में मास्क नहीं पहनने वाले यात्रियों को भी 500 रुपये जुर्माना देना होगा । तमिलनाडु में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेल विभाग ने नई गाइडलाइन जारी की ।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>railway new corona guidelines</p></div>
कोरोना के साये में इलेक्शन, चुनाव आयोग के सामने बड़ी चुनौती,क्या नियमों की सख्ती से होगी पालना या बस चलेगा शिकायती सिलसिला

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com