पाबंदियां नाकाम, दिल्ली मे कोरोना बेलगाम एक दिन में 20000 केस,हैल्थ सैक्टर अलर्ट, क्या लौट रहा है वो खौफनाक मंजर

ओमीक्रोन के खतरे के बीच राजधानी में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं । दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में आज करीब 20 हजार नये मामले सामने आए
पाबंदियां नाकाम, दिल्ली मे कोरोना बेलगाम
एक दिन में 20000 केस,हैल्थ सैक्टर अलर्ट, क्या लौट रहा है वो खौफनाक मंजर

corona increses in delhi 

ओमीक्रोन के खतरे के बीच राजधानी में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं । दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में आज करीब 20 हजार नये मामले सामने आए। जैन ने कहा कि सकारात्मकता दर में भी 1-2% की वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल शहर के 10 फीसदी अस्पतालों में ही कोरोना बेड पर मरीज हैं।

पहले 6 दिनों में 20 लोगों की मौत

दिल्ली में जनवरी के पहले छह दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण से 20 लोगों की मौत हो चुकी है। आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। आंकड़ों के मुताबिक, इनमें से आठ लोगों की मौत 5 जनवरी को हुई थी। ये मौतें बड़े पैमाने पर ओमीक्रोन प्रकृति के कारण COVID मामलों में वृद्धि के बीच हुई हैं।

एक दिन पहले 17 हजार मामले

दिल्ली में शुक्रवार को संक्रमण के 17,335 मामले सामने आए। सकारात्मकता दर 17.73 प्रतिशत थी और 9 मरीजों की मौत हुई थी। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में एक-एक मरीज की मौत 1, 2 और 3 जनवरी को हुई । तीन मरीजों की मौत 4 जनवरी को, आठ की पांच जनवरी को और छह की छह जनवरी को मौत हुई।

पिछले साल 8 मई को सकारात्मकता दर 23%

पिछले साल 8 मई को संक्रमण के 17,364 मामले सामने आए थे, संक्रमण दर 23.34 फीसदी थी, जबकि 332 मरीजों की मौत हुई थी. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जानकारों का कहना है कि जहां तक कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी की बात है तो यह इस समय जंगल की आग की तरह है।

55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू

दिल्लीवासी दो दिनों तक अपने घरों में रहेंगे क्योंकि 55 घंटे का सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू हो गया है।अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली में कर्फ्यू लागू करने के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों और छूट वाली श्रेणियों के तहत आने वाले लोगों को छोड़कर, लोगों की आवाजाही 55 घंटे तक प्रतिबंधित रहेगी।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube

<div class="paragraphs"><p>corona increses in delhi&nbsp;</p></div>
राजस्थान कोरोना मीटर: छात्र , पुलिस से लेकर आम आदमी तक आए कोरोना की चपेट में , जानिए किन जिलों में हालात है चिंताजनक

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com