साले ने पहनाए जूते, जूतों में छिपा था 19 लाख का सोना, कस्टम विभाग ने दबोचा

यात्री दुबई से स्पाइसजेट की फ्लाइट से जयपुर पहुंचा था। यहां एयरपोर्ट पर उनके बैग की एक्स-रे जांच में कुछ नहीं मिला। इसके बाद मेटल डिटेक्टर से उसकी जांच करने पर भी कुछ नहीं निकला
साले ने पहनाए जूते, जूतों में छिपा था 19 लाख का सोना, कस्टम विभाग ने दबोचा
जूतों में 19.45 लाख रुपए कीमत का सोना

जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के मामले में कस्टम विभाग ने आज सोना लेने आए एक रिसीवर और एक यात्री को पकड़ लिया। यात्री दुबई में मजदूरी का काम करता है। वह अपने जूतों में छिपाकर 19.45 लाख रुपये का सोना पेस्ट के रूप में लेकर आया था। इन जूतों को उस शख्स ने पहना था, जिसने अपने गांव के जमाई के तौर पर यात्री को सोना भेजा था।

यात्री दुबई से स्पाइसजेट की फ्लाइट से जयपुर पहुंचा था। यहां एयरपोर्ट पर उनके बैग की एक्स-रे जांच में कुछ नहीं मिला। इसके बाद मेटल डिटेक्टर से उसकी जांच करने पर भी कुछ नहीं निकला। हमें पहले से प्राप्त इनपुट के आधार पर संदेह था। हमने एयरपोर्ट के बाहर तक यात्री का पीछा किया।
कस्टम एसिस्टेंट कमीश्नर भारत भूषण अटल
सोने की बाजार कीमत 19 लाख 45 हजार 674
एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही यात्री ने अपने जूते खोलकर बैग में रखी चप्पलें पहन लीं और जूतों को एक बॉक्स में रखकर रिसीवर को देने लगा। फिर उसे पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर उसने सोना लाना स्वीकार किया। जब यात्रियों और रिसीवर को एयरपोर्ट पर लाया गया और जूतों की जांच की गई तो दो पॉलीथिन के पैकेट में पेस्ट के रूप में करीब 370 ग्राम सोना मिला। इसकी बाजार कीमत 19 लाख 45 हजार 674 आंकी गई थी।

सोना भेजने वाले बनाकर दिया हवाई टिकट

यात्री से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह दुबई में टाइल्स लगाने का काम करता है। वह राजस्थान के नागौर जिले के रहने वाले हैं। उसे दुबई में एक जानकार व्यक्ति मिला, जो उसके ससुराल का रहने वाला है। जब उसने मुझे चप्पल में देखा तो उसने कहा कि मैं तुम्हें जूते दे रहा हूं और इसे पहन कर चला जा। आप हमारे गांव के जमाई हैं। उन्होंने बताया था कि इन जूतों में सोना है। कोई जानकार यह सोना आपसे एयरपोर्ट के बाहर ले जाएगा। बदले में वह आपको दो हजार रुपये नकद देगा। दुबई में उसी शख्स ने मेरा जयपुर हवाई टिकट भी बनवाया था।

जूतों में 19.45 लाख रुपए कीमत का सोना
बगल में थाना, वहीं चोरों का ठिकाना, पुलिस सोती रही चोर ले उड़े 17 लाख के जेवरात

Related Stories

No stories found.