पहले दोस्ती, फिर घर से चोरी, लड़की पर चाकू से हमला, दानिश खान फरार

हमलावार दानिश खान पर लड़की की मां ने आरोप लगाया, दानिश कथित तौर पर छात्रा को दो साल से परेशान कर रहा था।
पहले दोस्ती, फिर घर से चोरी, लड़की पर चाकू से हमला, दानिश खान फरार

उत्तर प्रदेश मे एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है जहां पर सिरफिरे दानिश खान ने ट्यूशन जा रही लड़की के ऊपर चाकू से हमला कर दिया । जिसके कारण लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई । घटना सोमवार की है। हमलावार दानिश खान पर लड़की की मां ने आरोप लगाया, दानिश कथित तौर पर छात्रा को दो साल से परेशान कर रहा था।

हमला करने वाली छात्रा के चेहरे पर लगे 31 टाँके

12वीं में पढ़ने वाली छात्रा पर हमला उस समय हुआ, जब लड़की ट्यूशन के लिए मिशन चौराहे से गुजर रही थी। हमले के बाद लड़की को सिविल अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन लड़की की हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। छात्रा के चेहरे पर 31 टाँके लगने की बात मीडिया रिपोर्टों में कही गई है। पुलिस आरोपी युवक की तलाश में जुटी है।

घात लगाकर बैठा था दानिश

पीड़ित छात्रा रोजाना की तरह वह सोमवार को भी इंग्लिश की कोचिंग करने जा रही थी। जहां रास्ते में दानिश खान खड़ा था। उसने उसकी गर्दन और चेहरे पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। एक लड़की ने बीच-बचाव कर छात्रा को बचाया। दानिश हमला करके फरार हो गया। लहूलुहान हालत में छात्रा किसी तरह कोचिंग पहुँची, जहाँ से टीचर उसको अस्पताल ले गए। उसके बाद परिजनों को सूचना दी गई।

दानिश लगातार लड़की को ब्लैकमेल और परेशान कर रहा था

जानकारी के मुताबिक दानिश और पीड़ित छात्रा के बीच दो साल पहले नंबर का आदान-प्रदान हुआ था। इसके बाद दानिश लगातार उसे ब्लैकमेल और परेशान कर रहा था। यह बातें तब सामने आई जब छात्रा के घर से रुपए और सोने के आभूषण गायब होने लगे। जब छात्रा की माँ ने तांत्रिक के पास जाने की बात कही तो उसने घर से पैसे व जेवर दानिश खान को देने के बारे में बताया। लड़की ने बताया कि दानिश उसे आए दिन डराता धमकाता है और पैसों की माँग करता है। इसकी जानकारी होने पर छात्रा माँ के साथ दानिश के घर गई। उस समय दानिश की माँ ने कबूल किया था कि दोनों के बीच दोस्ती है। इसके बाद दानिश और उसके परिवार के लोगों ने माफी माँग ली थी। जिसके बाद मामला शांत हो गया । इसलिए उस समय उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी।

तीन महीने पहले छात्रा की मां ने दानिश को समझाया

पीड़ित छात्र की माँ का कहना है कि दानिश उनकी बेटी को पिछले दो साल से परेशान कर रहा है। उन्होंने कहा, “तीन महीने पहले हम उसके घर पर उसे समझाने के लिए गए थे। तब उसने माफी माँग ली और कहा था कि आज के बाद हम उसे परेशान नहीं करेंगे, बात नहीं करेंगे। उसकी मम्मी भी पैर पड़ रही थी। उसके बाद 11 जुलाई 2022 ये घटना हुई। उसने चाकू मार दिया।” उन्होंने बताया कि उनकी बेटी को बहुत ज्यादा चोट लगी है। पीछे गला पूरा कटा हुआ है। दो लंबे-लंबे निशान लगे हैं।

फिलहाल लड़की खतरे से बाहर

फिलहाल लड़की खतरे से बाहर है। डॉक्टर ने कहा कि उसे जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। इधर दानिश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित कर दी गई है। गिरफ्तारी के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक तुलसीराम पांडेय का कहना है कि दानिश की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें बनाई गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जा रही है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com