अफगानिस्तान: लगातार दूसरे शुक्रवार को शिया मस्जिद में विस्फोट, 16 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल

अफगानिस्तान के कंधार में एक शिया समुदाय की एक मस्जिद में शुक्रवार को बम धमाका हुआ। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल हो गए।
अफगानिस्तान: लगातार दूसरे शुक्रवार को शिया मस्जिद में विस्फोट, 16 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा घायल
Photo | Dainik Bhaskar

डेस्क न्यूज़- अफगानिस्तान के कंधार में एक शिया समुदाय की एक मस्जिद में शुक्रवार को बम धमाका हुआ। शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 लोग घायल हो गए। धमाका शुक्रवार की नमाज के दौरान हुआ। अफगानिस्तान में लगातार दूसरे शुक्रवार को एक शिया मस्जिद को निशाना बनाया गया है।

पिछले शुक्रवार भी हुआ था धमाका

अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में बीते शुक्रवार को एक शिया मस्जिद में नमाज के दौरान जोरदार धमाका हुआ। इसमें 100 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट के वक्त मस्जिद में करीब 300 लोग मौजूद थे। कुंदुज के उप पुलिस प्रमुख मोहम्मद ओबैदा ने कहा था कि मस्जिद में ज्यादातर लोग मारे गए।

ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने पिछले हफ्ते इस फिदायीन हमले की जिम्मेदारी ली थी। संगठन ने कहा कि हमारा निशाना शिया मुसलमान और उनकी धार्मिक संस्थाएं हैं। साइट इंटेलिजेंस ग्रुप ने आईएस से जुड़े अमाक न्यूज एजेंसी के हवाले से इसकी पुष्टि की है। अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद से यह देश में सबसे बड़ा हमला था। कुंदुज में संस्कृति और सूचना निदेशक मतिउल्लाह रूहानी ने कहा कि यह एक आत्मघाती हमला था।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com