नीमच में लिंचिंग: मुसलमान समझ कर दिमागी रूप से बीमार बुजुर्ग को पीटा, मौत, जैन समाज का था मृतक

हिंदू मुसलमान के नाम पर यह नीमच जिले में लिंचिंग का पहला मामला माना जा रहा है। भंवरलाल जैन मानसिक रूप से अस्वस्थ है और वो 15 मई को अपने घर से चित्तौड़गढ़ के लिए निकला था। पिछले 5 दिनो से परिजन इनको खोज रहे थे। इधर मनासा बीजेपी मंडल अध्यक्ष मुकेश डांगी ने बताया कि आरोपी इस समय बीजेपी संगठन में किसी पद पर नहीं है।
नीमच में लिंचिंग: मुसलमान समझ कर दिमागी रूप से बीमार बुजुर्ग को पीटा, मौत, जैन समाज का था मृतक

एमपी के नीमच जिले के मनासा में बुजुर्ग से मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में जिस बुजुर्ग को पीटा जा रहा है उसका नाम भंवरलाल जैन है। एक दिन बाद इन्हीं का शव लावारिस मिला। माना जा रहा है कि बुजुर्ग की पिटाई से ही मौत हुई। वीडियो में ये भी दिख रहा बुजुर्ग मा​नसिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ नहीं है। वो अपना नाम भी नहीं बता पा रहा है। इधर मृतक की पिटाई करने वाले की पहचान बीजेपी नेता दिनेश कुशवाहा के रूप में हुई है। मनासा पुलिस ने दिनेश कुशवाहा और उसके साथियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। वीडियो में देख जा सकता है कि बीजेपी नेता ने भंवरलाल जैन को 'मुहम्मद' समझकर पीट ताबड़ तोड़ थप्पड़ मार रहा है। बताया जा रहा है कि पिटाई के बाद ही जैन की मौत हो गई। बीजेपी नेता के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद कांग्रेस ने इसे नीमच में मॉब लिंचिंग बताया है।

मृतक के भाई ने दर्ज कराया मामला

जानकारी के अनुसार नीमच के मनासा थाने के एसएचओ ने बताया कि, रामपुरा रोड पर शुक्रवार को एक शव मिला था। मृतक के परिजनों के बारे में पता कर शव परिजनों को सौंपा दिया गया। आज शनिवार को मृतक के भाई के मोबाइल पर एक वीडियो का पता चला। इसमें मृतक भंवरलाल जैन के साथ एक व्यक्ति मारपीट कर रहा है। वीडियो की जांच के बाद मृतक भाई ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मामले में जांच की जा रही है।
नीमच में लिंचिंग: मुसलमान समझ कर दिमागी रूप से बीमार बुजुर्ग को पीटा, मौत, जैन समाज का था मृतक
हमारी Indian Air Force अब विश्व की तीसरी सबसे ज्यादा ताकतवर हवाई सेना

'क्या नाम हे तेरा मुहम्मद.. पूछकर मानसिक रूप से विक्षिप्त बुजुर्ग को पीटने लगा आरोपी

जानकारी के अनुसार यह वीडियो मनासा का बताया जा रहा है। पूछताछ के नाम पर मार खा रहे व्यक्ति का नाम भवरलाल जैन है जो सरसी तहसील, जावरा का निवासी थे। शनिवार की सुबह मनासा रामपुरा रोड पर वो मृत मिला था। वीडियो में भवरलाल जैन से पूछा जा रहा है कि 'क्या नाम है तेरा... इस पर मृतक ठीक से अपना नाम नहीं बता पाया.... और पीड़ित उसे मुहम्मद समझ कर पीटने लगा... पीटने वाला बार बार पीटते उससे कह रहा है मुहम्मद नाम है तेरा... और इसी नाम पर मृतक को आरोपी पीटना जारी रखता है। सोशल मीडिया पर मृतक का फोटो डालने के बाद उसके परिजनों को जानकारी मिली। परिवार वाले सुबह ही मनासा आए और भंवरलाल जैन का गांव ले जाकर अंतिम संस्कार कर दिया।

पूर्व पार्षद का पति है आरोपी

पीटने वाला शख्स मानसा का रहने वाला है। वो पूर्व पार्षद बीना कुशवाहा का पति दिनेश कुशवाह है। यही मृतक के साथ मारपीट कर रहा है। वीडियो में भंवरलाल जैन से वह पूछ रहा है कि क्या तू मुसलमान है? संभवत: हिंदू मुसलमान के नाम पर यह नीमच जिले में लिंचिंग का पहला मामला माना जा रहा है। भंवरलाल जैन मानसिक रूप से अस्वस्थ है और वो 15 मई को अपने घर से चित्तौड़गढ़ के लिए निकला था। पिछले 5 दिनो से परिजन इनको खोज रहे थे। इधर मनासा बीजेपी मंडल अध्यक्ष मुकेश डांगी ने बताया कि आरोपी इस समय बीजेपी संगठन में किसी पद पर नहीं है।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com