राजस्थान ACB ने बनाया भ्रष्टाचार के मामलों में कार्यवाही का रिकॉर्ड

राजस्थान ACB के कामकाज के नजरीये से साल 2021 ऐतिहासिक रहा है। क्योंकि इस साल राजस्थान एसीबी ने अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा कार्यवाही करके रिकॉर्ड बना लिया है।
राजस्थान ACB ने बनाया भ्रष्टाचार के मामलों में कार्यवाही का रिकॉर्ड

मीडिया को एसीबी की कार्यवाही के बारे में जानकारी देते डीजी एसीबी बीएल सोनी, एडीजी दिनेश एमएन।

डेस्क न्यूज. राजस्थान एसीबी ने वर्ष 2021 में अपनी शानदार कार्यशैली से खुद के नाम रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। ये जानकारी डीजी एसीबी बीएल सोनी, एडीजी दिनेश एमएन मीडिया के सामने प्रस्तुत की। राजस्थान एसीबी के कामकाज के नजरीये से साल 2021 ऐतिहासिक रहा है। क्योंकि इस साल राजस्थान एसीबी ने अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा कार्यवाही करके रिकॉर्ड बना लिया है।

राजस्थान एसीबी के कामकाज के नजरीये से साल 2021 ऐतिहासिक रहा

वर्ष 2021 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (PCAct) के तहत कुल 501 मामलों को दर्ज किया गया हैं। कुल मामलों में 430 ट्रैप, 42 पद का दुरुपयोग और 29 आय से अधिक संपत्ति कार्यवाही शामिल हैं। रिश्वतखोरी के इन मामलों में राजस्व विभाग, पुलिस, पंचायत, ऊर्जा विभाग, स्वायत्त शासन विभाग शामिल है।

डीजी एसीबी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन ने आमजन से क्या अपील की देखिए...

हाल के दिनों में एसीबी के द्वारा की गई ताबड़तोड़ कार्यवाही ने सभी को चौंका

डीजी एसीबी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन ने आमजन से अपील करते हुए रहा की अगर कोई आपसे रिश्वत मांगता है तो बेखौफ होकर ACB के हेल्पलाइन नंबर 1064 पर सम्पर्क कर सकते है आमजन के लिए व्हाट्सएप नंबर 94135-02834 पर करप्शन की शिकायत करने का आप्शन भी दिया गया है। हाल के दिनों में एसीबी के द्वारा की गई ताबड़तोड़ कार्यवाही ने सभी को चौंका दिया दिया था। भ्रष्टाचार को रोकने के लिए लगातार राजस्थान एसीबी लोगों को जागरुक करने का प्रयास कर रही है। डीजी एसीबी बीएल सोनी का कहना है कि भ्रष्टाचार के बारे में जानकारी देने वालों की पहचान को पूरी तरह से गुप्त रखा जाता है। इस लिए बिना डर आप भ्रष्टाचार की शिकायत कर सकते है।

2021 से पहले की गई दो साल की एसीबी की कार्यवाही का व्यौरा

  • 2020- 313 ट्रैप (2020 में कुल 363 कार्रवाई)

  • 2019- 309 ट्रैप (2019 में कुल 424 कार्रवाई हुई)

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com