असम में 24 घंटे में दो अगल -अलग रेप के आरोपितों की पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत

असम में पिछले 24 घंटों में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में बलात्कार के दो आरोपी मारे गए। गुवाहाटी के गरीगांव में सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया
असम में 24 घंटे में दो अगल -अलग रेप के आरोपितों की पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत

assam -  rape accused two man died in police encounter 

Since Independence Hindi

गुवाहाटी के गरीगांव में सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया । पुलिस ने मंगलवार को कामरूप ग्रामीण जिले के हाजो के पास दमपुर पहाड़ी इलाके से बीकी अली को गिरफ्तार किया। बीकी को जलुकबाड़ी थाने लाया गया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बेकी ने रात में पुलिस हिरासत से भागने की कोशिश की। पुलिस ने उसे रुकने के लिए कहा लेकिन उसने आदेश सुनने से इनकार कर दिया। अंत में पुलिस ने बेकी को रोकने के लिए चार राउंड गोलियां चलाईं, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं, दूसरी मुठभेड़ असम के उदलगुरी जिले के लालपानी इलाके में हुई।

बीकी गुवाहाटी के गरीगांव में सामूहिक दुष्कर्म का मुख्य आरोपी था। बीकी ने अपने चार दोस्तों के साथ गुवाहाटी के अडाबारी में एक होटल के कमरे में एक किशोरी के साथ बलात्कार किया। उसने एक वीडियो रिकॉर्ड किया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इसके बाद पीड़िता के माता-पिता ने पानबाजार महिला थाने में मामला दर्ज कराया । पोक्सो एक्ट (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस, पॉक्सो) और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज

घटना के बाद पांचों आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने सोमवार को पांचों आरोपियों के परिवार के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तारी के बाद पुलिस को मुख्य आरोपी बेकी के बारे में जानकारी मिली। जब पुलिस उस जगह पहुंची जहां बिक्की छिपा था तो उसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। उसके बाद पुलिस बीकी को गिरफ्तार कर जालुकबाड़ी थाने ले आई। सामूहिक दुष्कर्म मामले के चार अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं। पुलिस चारों को पकड़ने के लिए अभियान जारी रखे हुए है।

24 घंटे के भीतर दो अलग अलग मामलों मे हुए एनकाउंटर

असम में पिछले 24 घंटे में दो एनकाउंटर हुए. पहला एनकाउंटर गुवाहाटी में हुआ, जहां गरीगांव गैंगरेप के मुख्य आरोपी को पुलिस ने मार गिराया दूसरी मुठभेड़ असम के उदलगुरी जिले के लालपानी इलाके में हुई । मुठभेड़ में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने का आरोपी राजेश मुंडा नाम का शख्स मुठभेड़ में मारा गया । एक सूत्र के मुताबिक, 10 मार्च को राजेश ने धनसारी चाय बागान में 8 साल की बच्ची के साथ रेप कर उसकी हत्या कर दी थी । अगले दिन उसका शव चाय बागान के श्मशान घाट के पास मिला। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली, लेकिन वह फरार था। मंगलवार को लालपानी पुलिस ने कामरूप ग्रामीण जिले के चांगसारी में एक लोहे की फैक्ट्री से आरोपी राजेश को गिरफ्तार कर लिया । रात में पुलिस उसे आगे की जांच के लिए मौके पर ले आई।

पुलिस ने दावा किया कि मौके पर जाते समय राजेश ने पुलिस वैन से छलांग लगा दी और भागने की कोशिश की। उसी समय पुलिस ने उसे रोकने के लिए उस पर फायरिंग की, जिससे उसकी मौत हो गई। असम पुलिस के स्पेशल डीजीपी जीपी सिंह ने एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने भगवद गीता का एक श्लोक लिखा है।

<div class="paragraphs"><p>assam -&nbsp; rape accused two man died in police encounter&nbsp;</p></div>
प्रयागराज : होली और शब-ए- बारात शांतिपूर्ण कराने को पुलिस हुई एक्टिव ,संवेदनशील इलाकों पर ड्रोन से रखेगी नजर

Related Stories

No stories found.