भीलवाड़ा के बाजार में नोटों को जरा ध्यान से देखें क्यों कि यहां सक्रिय है नकली नोटों का शातिर गिरोह

भीलवाड़ा में नकली नोटों का अंतरराज्यीय ठग गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया । सुभाष नगर थाना पुलिस ने 3 बदमाशों को नकली नोट सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 3 लाख 25 हजार 900 रुपये नकद व बाइक-स्कूटी व कार को जब्त किया है, गिरोह के तार दिल्ली से जुड़े होने की आशंका है, कई और खुलासे होने बाकी
भीलवाड़ा के बाजार में नोटों को जरा ध्यान से देखें क्यों कि यहां सक्रिय है नकली नोटों का शातिर गिरोह

भीलवाड़ा से आने वाले नोटों को जरा ध्यान से देखें क्यों कि यहां सक्रिय है नकली नोटों का शातिर गिरोह

भीलवाड़ा से अंकुर सानध्या की रिपोर्ट: भीलवाड़ा का शातिर गिरोह जो धड़ल्ले से छाप रहा था 2000 से लेकर 100 रु के नकली नोट,पुलिस ने कब्जे में लिए 3 लाख 25 हजार 900 रु के नकली नोट नकली नोट पेट्रोल पंप व ढाबों पर  नकली नोट की खपत करते थे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (आईपीएस) ज्यैष्ठा मैत्रेयी की टीम ने एस ओ जी की सूचना के आधार परअपराधियों को धर दबोचा ,देश की इकोनमी को बर्बाद करने वाले इस गिरोह के तार दिल्ली एनसीआर से जुड़े हैं,पुलिस को आशंका है कि इस गिरोह में और भी कई बड़ी मछलियां शामिल हो सकती हैं। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह के पास नोट छापने से लेकर उन्हें वितरित करने का पूरा नेक्सस है, ये लोग नकली नोंटो को पेट्रोल पंप और हाईवे के किनारे बने ढ़ाबों पर चलाते थे।

3 बदमाशों को नकली नोट सहित किया गिरफ्तार
भीलवाड़ा में नकली नोटों का अंतरराज्यीय ठग गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया । सुभाष नगर थाना पुलिस ने 3 बदमाशों को नकली नोट सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से 3 लाख 25 हजार 900 रुपये नकद व बाइक-स्कूटी व कार को जब्त किया है। वहीं इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है इसमें और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं ।

एसओजी की सूचना मिलते ही सुभाषनगर पुलिस ने जाल बिछाया और पुलिस की सुझबूझ से नकली नोट खपाने वाले एक गिरोह के तीन सदस्य धरे गए। पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों बदमाशों का काम नकली नोटों को बाजार में खपाना था इसका मतलब इस गिरोह में और भी कई लोग शामिल हो सकते हैं।पूरी तरह से ऑर्गनाइज तरीके से काम करने वाले इस गिरोह से पुलिस ने 3 लाख 25 हजार 900 रुपये के नकली नोट बरामद किए, जब्त की गई राशी में 100, 500 व 2000 के नोट शामिल हैं।

पकड़े गये बदमाशों में संजय कॉलोनी, भीलवाड़ा निवासी गोविंद माली, शंकर सिंह रावणा राजपूत उपरेड़ा, बनेड़ा व नयाखेड़ा, रायला निवासी ओमप्रकाश पुत्र जगदीश कुमावत शामिल है। नकली नोट गिरोह के तार दिल्ली गुडग़ांव से जुड़े हैं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (आईपीएस) ज्यैष्ठा मैत्रेयी

3 लाख 25 हजार 900 रुपये नकली भारतीय मुद्रा

एसओजी की सूचना पर पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू के आदेश, एएसपी ज्यैष्ठा के नेतृत्च एवं डीएसपी रामचंद्र के सुपरविजन में थाना प्रभारी पुष्पा कासौटिया व एसओजी सीआई विजयकुमार राय ने आसूचना संकलन कर 3 लाख 25 हजार 900 रुपये नकली भारतीय मुद्रा की खपत करते तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया है। नकली नोट पेट्रोल पंप व ढाबों पर  नकली नोट की खपत करते थे।

<div class="paragraphs"><p>भीलवाड़ा से आने वाले नोटों को जरा ध्यान से देखें क्यों कि यहां सक्रिय है नकली नोटों का शातिर गिरोह</p></div>
12 साल के बच्चे से पत्नी के सामने दुष्कर्म करता था पति, भाग न सके इसलिए चाकू से काटे तलवे, जानिए मासूम के दर्द की कहानी

Related Stories

No stories found.