Punjab Exit Polls 2022 : खुद को सीएम चेहरा बताने वाले सिद्धू अपनी ही सीट पर सिमटे

पंजाब विधानसभा में 20 फरवरी को वोटिंग संपन्न हो चुकी है। अब 10 मार्च का दिन नजदीक है, जब तमाम दिग्गज राजनीतिक दलों और चेहरों की किस्मत की तिजोरी खुल जाएगी। लेकिन इससे पहले सभी चैनलों की ओर से एग्जिट पोल सामने आए है।
Punjab Exit Polls 2022 : खुद को सीएम चेहरा बताने वाले सिद्धू अपनी ही सीट पर सिमटे

खुद को सीएम चेहरा बताने वाले सिद्धू अपनी ही सीट पर सिमटे

Image Source : Google 

पंजाब विधानसभा में 20 फरवरी को वोटिंग संपन्न हो चुकी है। अब 10 मार्च का दिन नजदीक है, जब तमाम दिग्गज राजनीतिक दलों और चेहरों की किस्मत की तिजोरी खुल जाएगी। लेकिन इससे पहले सभी चैनलों की ओर से एग्जिट पोल सामने आए है। टाइम्स नाऊ और वीटो द्वारा जारी एग्जिट पोल के मुताबिक इस बार पंजाब में आम आदमी पार्टी बंपर वोट जीतकर सरकार बना रही है, जबकि कांग्रेस 22 सीटों पर सिमट कर रह गई है। लेकिन, सवाल यह है कि क्या नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी एग्जिट पोल में अपनी सीट बना पाते हैं या नहीं, आइए जानते हैं।

जानिए, इन सीटों पर 2017 में जनता का फैसला

टाइम्स नाउ और वीटो की ओर से जारी किए गए एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में बड़ा बदलाव कर रही है और 70 सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है। बात करें 2017 के चुनाव कि, तो उस समय आप को 20 सीटों से संतोष करना पड़ा था। शायद इस बार कांग्रेस कुछ ऐसी ही रहने वाली है। चैनल के एग्जिट पोल की मानें तो कांग्रेस इस बार 22 सीटें जीत रही है, जबकि 2017 में कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं। हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह उस समय कांग्रेस का बड़ा चेहरा थे, लेकिन इस बार अमरिंदर अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ बीजेपी गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं।

Source: DNA webdesk

सिद्धू खा रहे है मात
टाइम्स नाउ और वीटो द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ रहे नवजोत सिंह सिद्धू अपनी सीट हार रहे हैं। सर्वे के मुताबिक इस सीट पर न तो सिद्धू को जीत मिल रही है और न ही अकाली दल के उम्मीदवार बिक्रम सिंह मजीठिया को। इस बार इस सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार जीवन जीत कौर जीत रही हैं।

चन्नी, मान और कैप्टन की जीत के किए जा रहे है वादे

टाइम्स नाउ और वीटो के सर्वे के मुताबिक एग्जिट पोल में चरणजीत सिंह चन्नी, आप का सीएम चेहरा भगवंत मान और कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी सीट जीत रहे हैं। सर्वे के मुताबिक पंजाब चुनाव में अकाली दल को 19 और बीजेपी कैप्टन एलायंस को 1 से 4 सीटें मिल रही हैं।

<div class="paragraphs"><p>खुद को सीएम चेहरा बताने वाले सिद्धू अपनी ही सीट पर सिमटे</p></div>
PUNJAB ELECTION 2022: पंजाब चुनाव से पहले PM मोदी की सिख संतों से मुलाकात, आखिर क्या रंग लायेगी?

Related Stories

No stories found.