यूपी चुनाव 2022: EVM हैंडलिंग को लेकर सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा, BJP पर लगाया धांधली का आरोप

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मतगणना में धांधली की आशंका जताई है। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह ईवीएम की हैंडलिंग को लेकर हंगामा किया।
यूपी चुनाव 2022: EVM हैंडलिंग को लेकर सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा, BJP पर लगाया धांधली का आरोप

उत्तरप्रदेश में चुनावी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। 10 मार्च को चुनाव के नतीजें घोषित किए जाएंगे। एक ओर जहां समाचार संस्थाओं द्वारा किए गए एग्जिट पोल में बीजेपी बहुमत बनाती दिख रही है, वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी लगातार अपनी जीत के दावे कर रही है। समाजवादी पार्टी के नेता मतगणना की सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहै है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मतगणना में धांधली की आशंका जताई है। मंगलवार को समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह ईवीएम की हैंडलिंग को लेकर हंगामा किया।

मतगणना स्थल पर लगाए जाएं जैमर–अखिलेश यादव

चुनावों में धांधली की आशंका को लेकर समाजवादी पार्टी ने मतगणना के स्थान पर जैमर लगाने की मांग की है। बता दें कि सपा ने राज्य चुनाव आयोग से मतगणना किए जाने वाले जगहों के आस पास जैमर लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि मोबइल फोन के दुरुपयोग औऱ हैकिंग से बचने के लिए जैमर लगाया जाए। इसके साथ ही अखिलेश में यूपी में बहुमत के साथ सरकार बनाने का दावा किया है।

PHOTO | JAGRAN

दूरबीन से निगरानी रख रहे सपा विधायक

एग्जिट पोल आने के बाद से ही सपा विधायक चुनावों में धांधली की बात कर रहे है। ऐसे में मेरठ के हस्तिनापुर में एक सपा उम्मीदवार दूरबीन से स्ट्रांग रूम पर नजर बनाए हुए हैं। योगेश वर्मा का ईवीएम पर निगरानी रखने का फोटो काफी वायरल हो रहा है।

वाराणसी में सपा कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

वाराणसी पहड़िया स्थित स्ट्रांग रूम में 10 मार्च को वोटों की गिनती होनी है। चुनाव के बाद से ही सपा कार्यकर्ता यहां पर पैनी नजर रखे हुए है। ऐसे में पहड़िया मंडी से यूपी कालेज में प्रशिक्षण के लिए वाहन से जा रही ईवीएम को सपा कार्यकर्ताओं ने मौके पर रोककर हंगामा किया।

सपा कार्यकर्ताओं ने वाहन चालक को कब्जे में रखकर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस महानिदेशक जोन राम कुमार के साथ भी हंगामा करने वालों ने बदतमीजी की साथ ही पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ भी की। बता दें की सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ ईवीएम में धांधली का आरोप लगाया है।

यूपी चुनाव 2022: EVM हैंडलिंग को लेकर सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा, BJP पर लगाया धांधली का आरोप
‘यादव लैंड’ में BJP पुराना प्रदर्शन दोहराएगी या गढ़ बचाने में कामयाब होगी सपा?

Related Stories

No stories found.