म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका, 3 दिन में 3 मशहूर सिंगर्स की हुई मौत

किसी ने सही ही कहा है, मौत कब दरवाजे पर दस्तक दे दें, पता नहीं चलता। कल तक हम जिन मशहूर सिंगर्स के गाने गुनगुनाते थे, आज वहीं सिंगर्स हमेशा के लिए खामोश हो गए है। भारत की म्यूजिक इंडस्ट्री ने पिछले तीन दिन में अपने तीन सितारें खो दिए।
म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका, 3 दिन में 3 मशहूर सिंगर्स की हुई मौत

सुनिधि शुक्ला. किसी ने सही ही कहा है, मौत कब दरवाजे पर दस्तक दे दें, पता नहीं चलता। कल तक हम जिन मशहूर सिंगर्स के गाने गुनगुनाते थे, आज वहीं सिंगर्स हमेशा के लिए खामोश हो गए है। भारत की म्यूजिक इंडस्ट्री ने पिछले तीन दिन में अपने तीन सितारें खो दिए। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Siddhu Moose Wala), मलयालम सिंगर एडवा बशीर (Edava Basheer) और अब बॉलीवुड मशहूर सिंगर केके (कृष्ण कुमार कुन्नत) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। मंगलवार को केके (KK) कोलकाता में कॉन्सर्ट करने पहुंचे थे, जहाँ कॉन्सर्ट के ठीक बाद उनकी तबियत बिगड़ने लगी। टीम द्वारा उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया। सिंगर की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। केके के निधन की खबर सामने आते ही पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री शॉक में हैं।

कॉन्सर्ट के दौरान बिगड़ी केके की तबियत

53 साल के सिंगर केके मंगलवार को कोलकाता के विवेकानंद कॉलेज में कॉन्सर्ट के लिए पहुंचे थे। शुरुआत में केके अपनी परफॉमेंस के दौरान काफी जोश में दिखाई दिए लेकिन धीरे-धीरे उनकी तबियत बिगड़ने लगी। उनके इवेंट की कई वीडियोज़ वायरल हुई। उनमें से एक वीडियो में दिखाई दिया कि कैसे उनकी तबियत परफॉर्मेस के बीच खराब होने लगी।

वीडियो में केके टॉवल से अपना मुँह पोंछते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा एक वीडियो और वायरल हुई जिसमें उन्हें इवेंट के बाद होटल ले जाया जा रहा है। इस वीडियो में भी उनकी तबियत खराब नज़र आ रही है। जानकारी के मुताबिक, इवेंट के बाद वो जमीन पर भी गिर गए थे। तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें कोलकाता के CMRI हॉस्पिटल भी ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई।

28 मई को मलयालम सिंगर की भी ऐसे ही हुई थी मौत

Photo Credit- File Photo

28 मई को ऐसी ही एक दुखद खबर सामने आई थी, जहां मलयालम सिंगर एडवा बशीर ने भी परफॉर्मंस के दौरान दम तोड़ दिया था। 87 साल के सिंगर एडवा अलप्पुझा शहर के टाउन हॉल में परफॉर्मेंस करने गए थे। अपनी परफॉर्मेंस के दौरान सिंगर स्टेज पर बेसुध होकर गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उन्होंने दम तोड़ दिया था।

बता दें एडवा बशीर मलयालम इंडस्ट्री के मशहूर प्लेबैक सिंगर थे। साथ ही वे ब्ल्यू डायमंड्स नाम से आर्केस्ट्रा भी चलाते थे। केरल में आर्केस्ट्रा को पॉपुलर बनाने के पीछे एडवा बशीर की बड़ी भूमिका मानी जाती है।

दो दिन पहले हुई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

29 मई को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की दिनदहाड़े हत्या की हुई थी। सिद्धू अपने दोस्तों के साथ अपनी गाड़ी में घर से निकले, जिसके बाद रास्ते में ही कुछ लोगो ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे सिद्धू की मौके पर ही मौत हो गई। सिद्धू को पिछले कई दिनों से जान से मारने की धमकियाँ आ रही थी। उनकी मौत से एक दिन पहले ही उनकी पुलिस सिक्योरिटी घटाई गई थी।

मंगलवार को सिंगर सिद्धू का उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान उनके प्रशंसकों, दोस्तों, परिवार और उनसे प्यार करने वाले सभी लोगों ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी। बता दें कि पंजाब के लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के सदस्य गोल्डी बराड ने उनकी हत्या की जिम्मेदारी ली हैं। वहीं सिद्धू के पिता ने पंजाब सीएम को पत्र लिख जांच की मांग की है।

म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका, 3 दिन में 3 मशहूर सिंगर्स की हुई मौत
KK की मौत पर बढ़ा सस्पेंस, पुलिस को मिले शरीर पर चोट के निशान, BJP ने उठाए सवाल

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com