Pathaan मेकर्स अपनाएंगे Drishyam 2 की स्ट्रेटेजी; जानिए किन-किन SCENES पर चली CBFC की कैंची

Bollywood Actor Shah Rukh Khan की फिल्म 'Pathaan' 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है। फिल्म की रिलीज से पहले, मेकर्स ने एक नई मार्केटिंग स्ट्रेटेजी अपनाई है। क्या स्ट्रेटेजी हैं? पढ़िए पूरी रिपोर्ट..
Pathaan
Pathaan Kuldeep Choudhary

जब से बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की फिल्म 'Pathaan' का टीजर और सॉन्ग रिलीज हुआ, तब से इस पर जमकर बवाल मचा हुआ है। कुछ लोगों को फिल्म के सॉन्ग बेशरम रंग के लिरिक्स पर आपत्ति है, तो कुछ को दीपिका पादुकोण की भगवा बिकिनी पर। इन विवादों की वजह से सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने फैसला लेते हुए कई बदलाव किए हैं।

वहीं मेकर्स ने विवादों से बचने के लिए एक नई मार्केटिंग स्ट्रेटेजी अपनाई है। कहा जा रहा है कि फिल्म की रिलीज से पहले शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम कोई भी इंटरव्यू नहीं देंगे। बता दें कि फिल्म 'Pathaan' 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है।

Drishyam 2 की स्ट्रेटेजी अपनाएंगे Pathaan मेकर्स

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने अपने पोस्ट में बताया कि फिल्म 'पठान' के मेकर्स सिर्फ सॉन्ग्स और ट्रेलर के आधार पर फिल्म को प्रमोट करेंगे।

पठान से पहले, अजय देवगन स्टारर 'दृश्यम 2' ने भी यही रास्ता अपनाया था। इसलिए, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मीडिया से फिल्म की रिलीज तक मीडिया से कोई भी बातचीत नहीं करेंगे।'

Pathaan में क्या-क्या बदला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पठान के बढ़ते विवादों को देखते हुए सेंसर बोर्ड ने फिल्म के 10 सीन को बदलने के साथ ही कुछ डायलॉग्स को भी चेंज करने को कहा था। इस फिल्म में 'रॉ' शब्द को बदलकर 'हमारे' और 'लंगड़े लूले' की जगह 'टूटे फूटे', 'PM' की जगह 'राष्ट्रपति या मंत्री', 'PMO' शब्द को 13 जगह से हटाया गया है।

इतना ही नहीं इसमें 'अशोक चक्र' को 'वीर पुरस्कार', 'पूर्व KGB' की जगह इसे 'पूर्व SBU' और 'मिसेज भारतमाता' को 'हमारी भारतमाता' कर दिया गया है। इसके अलावा फिल्म में 'स्कॉच' की जगह 'ड्रिंक' शब्द बोला जाएगा और टेक्स्ट 'ब्लैक प्रिजन, रूस' की जगह अब दर्शकों को केवल 'ब्लैक प्रिजन' ही नजर आएगा।

Pathaan
Pathaan Controversy: इन्हें बेशर्मी भाए! एयरपोर्ट पर मुस्कुराती दिखीं दीपिका, नहीं कोई मलाल?
Pathaan
No Pants Day: Underwear में घूम रही महिलाएं, जानिए ये कैसा ट्रेंड?
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com