Justin Bieber: पैरेलाइज हुआ जस्टिन का आधा चेहरा, वायरस की वजह से हुई खतरनाक बीमारी

Justin Bieber: वर्ल्ड फेमस हॉलीवुड (Hollywood) सिंगर जस्टिन बीबर का आधा चेहरा पैरालाइज हो गया है। इसके चलते उन्होंने अपने आगामी कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिए है।
Justin Bieber: पैरेलाइज हुआ जस्टिन का आधा चेहरा, वायरस की वजह से हुई खतरनाक बीमारी
Justin Bieber

Justin Bieber: वर्ल्ड फेमस हॉलीवुड (Hollywood) सिंगर जस्टिन बीबर (Justin Bieber) अब कुछ वक्त के लिए छुट्टी पर चले गए हैं। वे लंबे समय से लगातार कॉन्सर्ट कर रहे थे, ऐसे में अब वो चाहते हैं कि अपने शरीर को आराम दें, इसके लिए उन्होंने अपना कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिया। इसकी एक खास वजह ये है कि जस्टिन (Justin) एक रेयर बिमारी से पीड़ित है, जिसकी वजह से उनका चेहरा पैरालाइज हो गया है।

पैरालाइज हुए जस्टिन का चेहरा

सोशल मीडिया पर जस्टिन बीबर (Justin Bieber)ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि वें रामसे हंट सिंड्रोम (Ramsay Hunt Syndrome) नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। इस बिमारी के चलते उनका आधा चेहरा पैरालाइज (Justin Bieber Partial Face Paralysis) हो गया है। जस्टिन ने इंस्टाग्राम पर एक विडियों शेयर की जिसमें उन्होंने अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी।

वीडियों में जस्टिन ने बाताया अपना दर्द

अपने वीडियों में जस्टिन ने (Justin Bieber Video) बताया कि एक वायरस की वजह से उन्हें ये बिमारी हुई है। इस बीमारी ने उनके काम और चेहरे की नसों पर अटैक किया है। इसकी वजह उनका एक तरफ का चेहरा पैरेलाइज हो गया है। वे अपनी एक आंख झपका तक नहीं पा रहे है।

जस्टिन के फैंस उनके शो कैंसिल करने की वजह से उनसे काफी नाराज थे। ऐसे में उन्होंने यह वीडियों बनाकर अपने फैंस को बताया कि वे शारीरिक रूप से इस समय स्टेज पर परफॉर्म नहीं कर सकते हैं।

बता दें कि जस्टिन बीबीर अपने कॉन्सर्ट के लिए 30 से ज्यादा देशों में वर्ल्ड टूर कर रहे थे। इसी टूर के चलते वे भारत भी आने वाले थे। लेकिन इस बीमारी के चलते अब वें भारत नहीं आ पाएंगे।

फैंस ने कर रहे जस्टिन के जल्दी ठीक होने की दुआ

जस्टिन के वीडियों अपलोड़ करने के बाद कॉन्सर्ट कैंसिल होने की वजह से फैंस में जो नाराजगी थी वह अब नहीं रही। उनके फैंस जल्द से जल्द उनके ठीक होने की दुआएं कर रहे है।

जानें कितना खतरनाक है रामसे हंट सिंड्रोम
रामसे हंट सिंड्रोम (Ramsay Hunt syndrome) या आरएचएस (RHS) एक दुर्लभ तंत्रिका संबंधी बीमारी है। इसके लक्षणों की बात करें तो इसमें कान के आसपास, चेहरे पर या मुंह पर दर्दनाक चकत्ते निकल आते हैं साथ ही मरीज के चेहरे पर पैरालिसिस भी हो जाता है। इस बीमारी की वजह से कान में बहरेपन की गंभीर समस्या भी हो सकती है। वेरिसेला-जोस्टर वायरस (varicella-zoster virus) की वजह से ये बीमारी होती है। यह मरीज के सिर की नसों को संक्रमित करता है।
Justin Bieber
Nayantara-Vignesh Wedding: शादी के बंधन में बंधेंगे नयनतारा-विग्नेश, एक्ट्रेस के प्रभु देवा के साथ अफेयर के रहे थे चर्चे

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com