Hrithik Roshan Bithday : बचपन में हकलाते थे‚ जॉइंट्स बोन बढ़ने से ठीक से चल नहीं पाते थे; जानिए फिर कैसे बने सुपर डांसर से सुपरस्टारॽ

बचपन में हकलाने की इतनी परेशानी थी कि स्कूल में ओरल टेस्ट के दौरान घबराकर शिर्मिंदा होते थे‚ ऐसे में वे कई बार स्कूल न जाने के लिए बीमारी का बाहना बनाया करते थे।
Hrithik Roshan Bithday : बचपन में हकलाते थे‚ जॉइंट्स बोन बढ़ने से ठीक से चल नहीं पाते थे; जानिए फिर कैसे बने सुपर डांसर से सुपरस्टारॽ

photo- twitter

बॉलीवुड डेस्क. आज ऋतिक रोशन के चाहने वालों की फेहरिस्त भले ही बहुत लंबी हो‚ लेकिन एक समय था जब वे बचपन में हकलाने की समस्या से जूझते थे। जब इससे उबरे तो युवा होने पर करीब 20 साल की उम्र में उन्हें स्कोलियोसिस नाम की गंभीर बीमारी ने अपनी जद में ले लिया। ये रीढ़ की हड्डी से जुड़ी बीमारी है‚ इसमें शरीर की हड्डी बढ़ती है। इस बीमारी के बाद चिकित्सकों ने उन्हें किसी भी तरह के डांस और स्टंट नहीं करने की हिदायत दे डाली थी‚ बावजूद इसके वे अपनी शरीरिक परेशानियों से उबरे और आज वे दुनिया के बेहतरीन डांसर्स में गिने जाते हैं। वहीं बॉलीवुड के नामी सुपरस्टार्स में उनकी गिनती होती है।

बहरहाल उनके हालिया करियर की बात करें तो तमिल सुपहिट फिल्म विक्रम वेधा से आखिरकार ऋतिक रोशन का फर्स्ट लुक सामने आ गया है। ये मूवी 30 सितंबर 2022 को विश्वस्तर पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

मूल फिल्म ‘विक्रम वेधा’ में आर माधवन और सुपरस्टार विजय सेतुपति ने अहम किरदार निभाया है।

Vikram Vedha से ऋतिक रोशन का फर्स्ट लुक सोशल मीडिया पर जारी किया गया है। इसे खुद रितिक ने ट्वीट किया। ऐसे में अब ये सरप्राइज ऋतिक के फैंस के लिए किसी रिटर्न गिफ्ट के तौर पर माना जा रहा है। वैसे भी आज ​ऋतिक जन्मदिन भी है और इस खास दिन पर उनकी अपकमिंग फिल्म विक्रम वेधा का फर्स्ट लुक जारी किया गया है। इस फिल्म में ऋतिक रोशन 'वेधा' की भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म में ऋतिक रोशन विलेन बने हैं जबकि सैफ अली खान हीरो होंगे।

फर्स्ट लुक के साथ फिल्म की रिलीज डेट का भी ऐलान
दाढ़ी-मूंछे, आंखों पर चश्मा, ब्लैक प्रिंटेड कुर्ता, गले में काला धागा, अनसुलझे बाल, और चेहरे पर खून के धब्बे... इसे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ऋतिक इस लुक में बिल्कुल विलेन लग रहे हैं। फर्स्ट लुक के साथ फिल्म की रिलीज डेट का भी ऐलान कर दिया गया है। जी हां! यह फिल्म इसी साल 30 सितंबर 2022 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

गायत्री और पुष्कर ने मूल फिल्म को लिखा और डायरेक्टर किया था, रीमेक के भी वही

मूल रूप से तमिल में निर्मित, विक्रम वेधा में आर माधवन और विजय सेतुपति ने अभिनय किया था। गायत्री और पुष्कर ने मूल विक्रम वेधा को भी लिखा और निर्देशित किया है। ये दोनों फिल्म का रीमेक भी बना रहे हैं।

फिल्म का निर्माण रिलायंस एंटरटेनमेंट और इसकी पार्टनरशिप कंपनी वाई नॉट स्टूडियोज ने किया है। फिल्म के इंटलएक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स रिलायंस एंटरटेनमेंट के पास थे, इसलिए हिंदी रीमेक की जिम्मेदारी एक अन्य पार्टनरशिप कंपनी, फ्राइडे फिल्मवर्क्स को सौंपी है।

<div class="paragraphs"><p>फिल्म के लिए पहली पसंद शाहरुख खान और माधवन थे और पहले इस फिल्म को करने वाले थे</p></div>

फिल्म के लिए पहली पसंद शाहरुख खान और माधवन थे और पहले इस फिल्म को करने वाले थे

बता दें कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद शाहरुख खान और माधवन थे और पहले इस फिल्म को करने वाले थे, लेकिन कुछ कारणों के चलते फिर आमिर खान और ऋतिक रोशन को फिल्म में लाने की चर्चा हुई...

लेकिन आखिर में इस फिल्म में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान का नाम फाइनल हुआ और अब ये दोनों इस फिल्म में नजर आने वाले हैं। मूल फिल्म विक्रम वेधा में अभिनेता आर माधवन और दक्षिण अभिनेता विजय सेतुपति मुख्य भूमिकाओं में थे।

<div class="paragraphs"><p>ऋतिक रोशन ने साल 2000 की सुपरहिट फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके बाद ही उन्होंने सुजैन खान से शादी कर ली थी।</p></div>

ऋतिक रोशन ने साल 2000 की सुपरहिट फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके बाद ही उन्होंने सुजैन खान से शादी कर ली थी।

सोशल मीडिया

ऋतिक रोशन के निजी जीवन की बात करें तो बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन का आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। इनका जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई में हुआ था। ऋतिक रोशन ने साल 2000 की सुपरहिट फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में एंट्री की थी।

इसके बाद ही उन्होंने सुजैन खान से शादी कर ली थी। ऋतिक और सुजैन की लव स्टोरी भी खास है। दरअसल ऋतिक रोशन ने सुजैन खान को टैफिक सिग्नल पर देखा था। फिर ऋतिक ने सुजैन से दोस्ती की और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। दोनों ने 20 दिसंबर 2000 को बंगलुरु में एक निजी समारोह में शादी कर ली। ऋतिक और सुजैन के दो बेटे हैं।

फिर अगले 14 साल तक दोनों का वैवाहिक जीवन बेहतर रहा लेकिन धीरे धीरे में दोनों के रिश्तों में कुछ इश्यू आते गए।

नतीजा ये रहा है कि दोनों ने आपसी सहमती से साल 2014 में तलाक ले लिया। इसमें ये बात भी सामने आई थी कि दोनों के तलाक की वजह ऋतिक का कंगना के साथ अफेयर था, लेकिन बाद में यह महज अफवाह निकली। ऋतिक और कंगना ने मात्र दो फिल्म 'काइट्स' और 'कृष 3' में साथ स्क्रीन शेयर की है।

जब पहली फिल्म हिट हुई तो 30 हजार लड़कियों ने ऋतिक को प्रपोज किया था
सन 2000 में कहो ना प्यार के रिलीज होने के बाद फिल्म सुपरहिट रही। ये वो दौर था जब ऋतिक हर मीडिल और हाई क्लास घरों के चहेते स्टार बन गए। इसमें इंटरेस्टिंग बात ये हैं कि मूवी रिलीज होने के बाद ऋतिक को 30 हजार लड़कियों ने प्रपोज किया था। इस बात का खुलासा खुद ऋतिक ने अपनी फिल्म वॉर की रिलीज के दौरान किया था।
हकलाने से स्कूल में शर्मिंदा होना पड़ता था‚ तो ऐसे उबरे
बचपन में हकलाने की इतनी परेशानी थी कि स्कूल में ओरल टेस्ट के दौरान घबराकर शिर्मिंदा होते थे‚ ऐसे में वे कई बार स्कूल न जाने के लिए बीमारी का बाहना बनाया करते थे। इसके बाद परिवार ने उनकी विशेष तौर पर स्पीच थैरेपी करवाई। जिसके बाद उन्होंने प्रेक्टिस के जरिए खुद को इंम्प्रूव किया।
<div class="paragraphs"><p>फिल्म 'आप के दीवाने' में ऋतिक रोश ने अपने पिता राकेश रोशन के बचपन का रोल निभाया था।</p></div>

फिल्म 'आप के दीवाने' में ऋतिक रोश ने अपने पिता राकेश रोशन के बचपन का रोल निभाया था।

PHOTO - SOCIAL MEDIA

बचपन में रोल निभाने के लिए नाना ने ऋतिक को सैलरी के तौर पर 100 रुपये दिए थे
ऋतिक रोशन ने 1980 में जितेंद्र और रीना रॉय अभीनीत फिल्म आशा के एक सॉन्ग में नजर आए थे। इसके लिए उनके नाना ने ऋतिक को सैलरी के तौर पर 100 रुपये दिए थे। इसके बाद फिल्म 'आप के दीवाने' में ऋतिक रोश ने अपने पिता राकेश रोशन के बचपन का रोल निभाया था। यही नहीं वे उन्होंने पिता के साथ खुदगर्ज, किंग अंकल, करण अर्जुन और कोयला जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम भी किया। बॉलीवुड के चर्चित निर्देशकों में शुमार के बेटे होने के बावजूद ऋतिक सहायक निर्देशक के तौर पर सेट पर फर्श साफ करने से लेकर चाय पिलाने तक का भी काम किया। उसी दौरान एक्टिंग टीचर किशोर नमित कपूर से उन्होंने एक्टिंग की ट्रेनिंग लेना शुरू किया।

PHOTO-SOCIALMEDIA

जब हम दोनों रिलेशनशिप में आएंगे तो चीजें बदलने लगेंगी....!

कथित तौर पर कंगना द्वारा भेजे गए उन मेल्स में लिखा था कि मैं रोज सुबह ऐसे ईमेल भेजकर बोर हो गई हूं....। पिछले कुछ महीनों में हमारा रिश्ता खराब हो गया है....। लेकिन जब हम दोनों रिलेशनशिप में आएंगे तो चीजें बदलने लगेंगी....। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि आप इस रिश्ते में सहज रहें...। जब हम डेट करेंगे तो आपको मेल पढ़ना छोड़ देंगे...। मैं अपने संबंधों में पारदर्शिता चाहता हूं।

<div class="paragraphs"><p>कंगना और ऋतिक की प्राइवेट फोटोज लीक में&nbsp;ऋतिक कंगना को पीछे से हग करते हुए नजर आए थे।</p></div>

कंगना और ऋतिक की प्राइवेट फोटोज लीक में ऋतिक कंगना को पीछे से हग करते हुए नजर आए थे।

social media

ऋतिक ने कहा था कभी कंगना से अकेले नहीं मिला था, उसके बाद हुई हुई थी दोनों की फोटो लीक

वहीं काइट्स मूवी के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें आईं थी। कंगना ने एक इंटरव्यू में कहा भी था कि उन्हें ऋतिक ने कमिटमेंट दिया था कि वे पत्नी सुजैन से अलग होने के बाद उनसे शादी करेंगे

लेकिन बाद में ऋतिक को सफाई देनी पड़ी थी कि उनका कंगना से कोई रिश्ता नहीं है... और वे कभी कंगना से अकेले मिले ही नहीं थे। इसके बाद कंगना और ऋतिक की प्राइवेट फोटोज लीक हो गईं। तस्वीर में ऋतिक कंगना को पीछे से हग करते हुए नजर आए थे।

<div class="paragraphs"><p>ऋतिक और कंगना के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब कंगना ने एक इंटरव्यू में ऋतिक को 'सिली एक्स' कहा था।</p></div>

ऋतिक और कंगना के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब कंगना ने एक इंटरव्यू में ऋतिक को 'सिली एक्स' कहा था।

PTI

ऋतिक रोशन ने कंगना को इसलिए भेजा था लीगल नोटिस
ऋतिक रोशन के बताए अनुसार उन्हें 2013 से 2014 के बीच करीब 100 ईमेल मिले थे। इसमें कहा गया था कि ये ईमेल कंगना रनौत की मेल आईडी से ही भेजे गए थे। ऋतिक और कंगना के बीच विवाद तब शुरू हुआ जब कंगना ने एक इंटरव्यू में ऋतिक को 'सिली एक्स' कहा था। इसके बाद ऋतिक रोशन ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा था। अब इसकी जांच क्राइम ब्रांच की इंटेलिजेंस यूनिट कर रही है।

तलाक के बाद ऋतिक ने सुजैन को 380 करोड़ दिए थे

ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड डेब्यू के तुरंत बाद ही संजय खान की बेटी सुजैन से शादी कर ली थी। दोनों हंसी खुशी अपना जीवन बिता रहे थे... लेकिन तभी ऋतिक का नाम कंगना ने जोड़ा गया, दोनों की एक साथ तस्वीरें भी वायरल होने लगीं थी...

इसके बाद सुजैन खान ने अपनी राहें अलग कर लीं थी... उनके सेपरेशन का कारण कंगना और ऋतिक के रिलेशन को बताया गया था, लेकिन ये अफवाह निकली। तलाक के बाद ऋतिक ने सुजैन को 380 करोड़ दिए थे। हालांकि अब भी कई मौकों पर दोनों को साथ देखा जाता है।

<div class="paragraphs"><p>ऋतिक के फादर राकेश रोशन अपने समय के बेहतर अभिनेता रह चुके हैं</p></div>

ऋतिक के फादर राकेश रोशन अपने समय के बेहतर अभिनेता रह चुके हैं

Hrithik Roshan Bithday : बचपन में हकलाते थे‚ जॉइंट्स बोन बढ़ने से ठीक से चल नहीं पाते थे; जानिए फिर कैसे बने सुपर डांसर से सुपरस्टारॽ
राजस्थान के नए मुख्य सचिव के लिए हो रही हाई प्रोफाइल लॉबिंग! प्रदेश को फिर मिल सकती है महिला CS‚ जानिए कौन है दौड़ में आगे

ऋतिक के फादर राकेश रोशन अपने समय के बेहतर अभिनेता रह चुके हैं...

ऋतिक का पूरा नाम ऋतिक राकेश नागरथ है। ऋतिक के फादर राकेश रोशन अपने समय के बेहतर अभिनेता रह चुके हैं और ज्यादतर वे फिल्म निर्देशक के तौर पर जाने जाते हैं। फेमस म्यूजिक डायरेक्टर रोशनलाल नागरथ उनके दादा हैं। वहीं ऋतिक की मां पिंकी रोशन निर्माता-निर्देशक जे. ओम प्रकाश की पुत्री हैं।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com