विल स्मिथ ने दिया अकैडमी से इस्तीफा, क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद उठाया ये कदम

शुक्रवार को विल स्मिथ ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने सभी से अवॉर्ड की शाम को हुई हरकत की माफी मांगते हुए अकैडमी की सदस्यता से इस्तीफा देने की बात कही।
विल स्मिथ ने दिया अकैडमी से इस्तीफा, क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद उठाया ये कदम
विल स्मिथ ने दिया अकैडमी से इस्तीफाimage credit - google

ऑस्‍कर अवॉर्ड शो में क्रिस रॉक को थप्‍पड़ मारने के बाद विल स्मिथ सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गए। सोशल मीडिया पर कई लोग उनके इस रवैये की तारीफ करते नजर आया तो कई लोग उनकी निंदा करते दिखे। हालांकि बाद में विल स्मिथ में क्रिस रॉक से माफी मांगी, पर स्मिथ के इस कदम से वे विवादों में घिर गए। इसके बाद शुक्रवार को स्मिथ ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने अकैडमी की सदस्यता से इस्तीफा देने की बात कही।

विल स्मिथ ने दिया अकैडमी से इस्तीफा

हॉलीवुड के मशहूर एक्‍टर विल स्मिथ ने अकैडमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स ऐंड साइंसेज की मेंबरशिप से इस्‍तीफा दे दिया है। उनके इस कदम के पीछे की वजह ऑस्‍कर अवॉर्ड शो में होस्‍ट क्रिस रॉक को थप्‍पड़ मारने के बाद उठे विवाद को बताया जा रहा है।

शुक्रवार शाम विल स्मिथ ने बयान जारी करते हुए लिखा की , 94वें ऑस्कर्स अवॉर्ड की रात मैंने जो भी किया, वो शर्मनाक था, हैरान कर देने वाला था. जिन लोगों को मैंने तकलीफ पहुंचाई है उनकी सूची लंबी है। इसमें क्रिस, उनका परिवार, मेरे कई दोस्त और प्रियजन शामिल हैं। इसके अलावा दुनिया भर के वह दर्शक,जो घरों पर बैठकर यह कार्यक्रम देख रहे थे वे भी इसमें शामिल है।

विल स्मिथ ने मांगी माफी
विल स्मिथ ने मांगी माफी image source - google

जाने क्या था पूरा मामला

ऑस्कर एकेडमी अवार्ड 2022 के दौरान स्टेज पर हॉलीवुड अभिनेता विल स्मिथ ने कॉमेडियन क्रिस रॉक को उनकी पत्नी की बीमारी का मजाक उड़ाने पर थप्पड़ मारा था। जिसके बाद इस घटना का विडियों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। हालांकि इस घटना के बाद विल स्मिथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर क्रिस रॉक से माफी भी मांगी थी।

ऑस्कर एकेडमी अवार्ड 2022 के दौरान स्टेज पर मारा था होस्ट को चांटा
ऑस्कर एकेडमी अवार्ड 2022 के दौरान स्टेज पर मारा था होस्ट को चांटा image source - google

दुनियाभर में है बड़ी फैन फॉलोइंग

'द मैन इन ब्लैक' फिल्म में अभिनय करने वाले विल स्मिथ दुनिया भर में मशहूर है। दुनिया भर में उनकी बड़ी फैन फॉलोइंग है। लोग उनकी एक्टिंग के दिवाने है। उन्होंने King Richard, Six Degrees of Separation, Bad Boys, Ali जैसी कई बड़ी फिल्में की है।

विल स्मिथ ने दिया अकैडमी से इस्तीफा
राजस्थान के लोगों को मिलेगी फ्री बिजली, फ्री इलाज, आज से लागू होंगी ये योजनाएं

Related Stories

No stories found.