जयपुर आयकर विभाग कार्रवाई में पेन ड्राइव में कई राज़,350 करोड़ की अघोषित आय आयी सामने

जांच में यह भी सामने आया है कि इलेक्टाानिक्स और होटल कारेाबारी के दुबई से भी कनेक्शन है
जयपुर आयकर विभाग कार्रवाई में पेन ड्राइव में कई राज़,350 करोड़ की अघोषित आय आयी सामने

रेडिशन ब्लू

जयपुर में दो दिन पहले आयकर विभाग ने कार्रवाई शुरू की थी। और आज दो बड़े कारोबारियों के यहाँ पर करीब 350 करोड़ की अघोषित आय की जानकारी सामने आई है। आयकर विभाग ने करीब 51 ठिकानो पर कार्रवाई की है। आईटी टीम को यहां से बड़ी संख्या में पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क मिली हैं, जिनमें फर्जी लेने-देन दर्ज होने की आशंका जताई जा रही है। साथ ही इन व्यापारियों के हवाला कारोबार के बारे में पता चला है।

जिसकी जाँच आयकर विभाग कर रहा है। जांच में यह भी सामने आया है कि इलेक्टाानिक्स और होटल कारेाबारी के दुबई से भी कनेक्शन है। उसने दुबई में काफी पैसा निवेश कर रखा है। कार्रवाई के दौरान करीब 10 करोड़ रुपए कीमत की 20 किलो सोने की ज्वेलरी और एक करोड़ रुपए की नकदी भी जब्त की है। जिनका ब्यौरा व्यापारियों से पूछने पर पुख्ता जवाब नहीं मिला है।

<div class="paragraphs"><p>आयकर विभाग</p></div>

आयकर विभाग

कार्रवाई पूरी होने बाद आयकर विभाग की तरफ से अधिकारिक जानकारी दी जाएगी।

आपको बता दे की कारोबारियों के यहां मिली नकदी और ज्वेलरी उनके घरों की अलमारियों में ही रखी मिली। अलमारियों में बने लॉकर में ही बड़ी मात्रा में सामान था, जिनके बीच यह राशि और ज्वेलरी रखी गई थी। कार्रवाई पूरी होने बाद आयकर विभाग की तरफ से अधिकारिक जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि इससे पहले भी राजस्थान में कई व्यापारियों के यहां आयकर के छापे पड़ चुके हैं। वही जयपुर के नारायण सिंह सर्किल स्थित एक कपडा व्यवसाई के यहाँ भी गत दिनों पहले आयकर विभाग ने कार्रवाई की थी।

इसी तरह मनी लॉन्ड्रिंग का काम करने वाले समूह के ठिकानों से करोड़ों रुपए की संपत्ति के कागजात मिले हैं। अब तक की जांच में पता चला है कि यह समूह लोगों को कर्ज देने के लिए उनके प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट अपने पास रख लेता था। इसकी भी जांच की जा रही है।

आयकर विभाग की जहा कार्रवाई हुई

जयपुर में 2 होटल, आदर्श नगर और नेहरू बाजार में व्यापारिक प्रतिष्ठान, मालवीय नगर में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग शामिल है। दूसरे समूह के यहां मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सामने आया है। इसके जयपुर में 17 स्थानों पर कार्रवाई की गई।

Like Follow us on :- Twitter | Facebook | Instagram | YouTube


<div class="paragraphs"><p>रेडिशन ब्लू</p></div>
UP CRIME : विधानसभा के बाहर माँ बेटी ने खुद को लगाई आग

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com