कनाडा में 'श्री भगवद गीता पार्क' में तोड़फोड़: भारत ने की सख्त कार्रवाई की मांग

भारत ने हाल ही में कनाडा में रहने वाले अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए विशेष एडवाइजरी जारी की है। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि कनाडा में घृणा अपराध, सांप्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों में वृद्धि हुई है।
कनाडा में 'श्री भगवद गीता पार्क' में तोड़फोड़: भारत ने की सख्त कार्रवाई की मांग

कनाडा के ब्रैम्पटन में हाल ही में अनावरण किए गए श्री भगवद गीता पार्क में तोड़फोड़ की गई है। भारत ने घटना की निंदा की है। उन्होंने अधिकारियों से मामले की जांच करने और घृणा फैलाने वाले आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया।

पार्क को पहले ट्रॉयर्स के नाम से जाना जाता था। हाल ही में इसका नाम बदलकर श्री भगवद गीता पार्क कर दिया गया और 28 सितंबर को इसका अनावरण किया गया।

कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने किया ट्वीट

कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, 'भारत ब्रैम्पटन के श्री भगवद गीता पार्क में हुए घृणा अपराध की निंदा करता है। हम कनाडा के अधिकारियों और पुलिस से मामले की जांच करने और अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।

ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन ने रविवार को पार्क में तोड़फोड़ की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि कनाडा ऐसे हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा।

जांच के लिए पील क्षेत्रीय पुलिस से किया गया संपर्क

ब्राउन ने रविवार को ट्वीट किया, "हम जानते हैं कि हाल ही में अनावरण किया गया श्री भगवद गीता पार्क साइन बोर्ड क्षतिग्रस्त हो गया है।" हम ऐसी हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमने आगे की जांच के लिए पील क्षेत्रीय पुलिस से संपर्क किया है। हमारा पार्क विभाग जल्द से जल्द साइन बोर्ड को ठीक करने का काम कर रहा है।

सुरक्षा को लेकर हाल ही में गई थी एडवाइजरी जारी की

गौरतलब है कि भारत ने हाल ही में कनाडा में रहने वाले अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए विशेष एडवाइजरी जारी की है।

विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि कनाडा में घृणा अपराध, सांप्रदायिक हिंसा और भारत विरोधी गतिविधियों में वृद्धि हुई है।

ऐसे में कनाडा जाने वाले भारतीय नागरिकों और भारतीयों को सलाह दी जाती है कि वे सावधानी बरतें और सतर्क रहें।

Since independence
hindi.sinceindependence.com