UNSC की मीटिंग में विदेश मंत्री जयशंकर की पाक को खरी-खरी: सनसनीखेज दावा कर खोली पोल

दिल्ली में UNSC काउंटर टेररिज्म मीटिंग में विदेश मंत्री जयशंकर ने एक बार फिर पड़ोसी देश में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा उठाया। जयशंकर ने कहा कि 'आतंकवाद का मुकाबला करना हमारी पहली प्राथमिकता है'।
UNSC की मीटिंग में विदेश मंत्री जयशंकर की पाक को खरी-खरी: सनसनीखेज दावा कर खोली पोल

शनिवार को दिल्ली में UNSC काउंटर टेररिज्म मीटिंग में विदेश मंत्री जयशंकर ने एक बार फिर पड़ोसी देश में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा उठाया। जयशंकर ने कहा कि 'आतंकवाद का मुकाबला करना हमारी पहली प्राथमिकता है'।

आईबी अधिकारियों का सनसनीखेज दावा

इससे पहले आईबी अधिकारियों ने पाकिस्तान को लेकर सनसनीखेज दावा किया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट से हटाए जाने के बाद भारत में आतंकी हमले की आशंका बढ़ गई है। UNAC में, जयशंकर ने आतंकवादी गतिविधियों के लिए विभिन्न तकनीकों के उपयोग से उत्पन्न खतरे के बारे में चेतावनी दी, जो अब "सस्ता और अधिक आसानी से उपलब्ध" हो गए हैं।

असली साजिशकर्ता पहुंच से बाहर

बैठक को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक बार फिर पाकिस्तान पर निशाना साधा। इससे पहले शुक्रवार को मुंबई के ताज होटल में हुई UNSC की काउंटर टेररिज्म मीटिंग में जयशंकर ने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का मुद्दा उठाया था। कहा जाता था कि 14 साल पहले मुंबई पाकिस्तान की धरती से हिल गई थी। आज तक हमारा काम पूरा नहीं हुआ है। अभी भी असली साजिशकर्ता पहुंच से बाहर हैं।

आतंकवाद का खतरा लगातार बढ़ रहा

जयशंकर ने शनिवार को एक बार फिर आतंकवाद पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि पिछले दो दशकों में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के महत्वपूर्ण प्रयासों के बावजूद आतंकवाद का खतरा लगातार बढ़ रहा है। जयशंकर ने कहा कि नई तकनीकों के इस्तेमाल से आतंकवाद लगातार फल-फूल रहा है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com