भारत और हिंदू सॉफ्ट टारगेट! BBC खबरों के द्वारा उगल रहा 'जहर', छवि धूमिल करने की लगातार कोशिशें

आज हम आपको बीबीसी की एक खबर का विश्लेषण करके बताएगें। भारत का एक बड़ा तबका मानता है कि किस तरह से इस इंटरनेशनल बॉडकास्ट सर्विस के द्वारा भारत और यहां के हिन्दुओं को दुनिया के सामने टारगेट कर छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। BBC HINDI की इस खबर का शीर्षक है “हिंदू राष्ट्र: जब संगीत के सुर बन जाएं नफ़रत के हथियार”।
भारत और हिंदू सॉफ्ट टारगेट! BBC खबरों के द्वारा उगल रहा 'जहर', छवि धूमिल करने की लगातार कोशिशें

देश का एक बड़ा तबका मानता है कि राष्ट्र विरोधी बयान देने वाली कई गैंग देश में सक्रिय है। सोशल मीडिया पर एक बड़ा समुदाय इस देश विरोधी गैंग को अलग-अलग नाम से संबोधित करता है। जिनमें अवार्ड वापसी, टूकड़े-टूकड़े गैंग, “देश का लोकतंत्र खतरे में है” का रोना रोने वाली तमाम गैंग शामिल है। यब तबका मानता है कि इनके द्वारा हिंदु विचारधारा को लगातार टारगेट किया जा रहा है और अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर यह लोग हिंदू समुदाय और हिंदू देवी-देवताओं के बारे में कुछ भी बोलने की हिम्मत भी रखते है। अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर झूठे तथ्यों को विभिन्न माध्यमों जिसमें आज कल फिल्म काफी प्रचलित के द्वारा लोगों तक पहुंचाते है, और अगर इनको कोई कुछ बोल दे या कोई इन के झूठ पर कार्रवाई की मांग करे तो इन लोगों का सबसे बड़ा हथियार होता है देश का लोकतंत्र खतरे में है। बस फिर क्या है कार्रवाई के डर से देशभर में विदेशी फंडिग से चलने वाली मानधिकारों वाली संस्थान के सात कुछ गैंग इनके साथ खड़ी नजर आती है।

क्या है BBC HINDI?

BBC HINDI वैसे तो एक विश्व स्तर की एक मीडिया संस्थान है। सोशल मीडिया पर मौजुद एक बड़ा समुदाय मानता है कि विश्व स्तर की इस इंटरनेशनल बॉडकास्ट सर्विस की खबरों का स्तर वास्तव में बहुत ही गिरा हुआ है यह बात क्यों कही जा रही है इसके बारें में भी आपको बताते है। सोशल मीडिया पर मौजूद लोग का मानना है कि BBC HINDI को देश के बहुसख्यक हिदूओं से खासा तकलीफ होती है। यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि BBC HINDI द्वारा लगातार जारी हिंदु विरोधी खबरें इसका जीता जागता सबूत है। ऐसी ही एक हिन्दु विरोधी खबर के साथ आपको इस इंटरनेशनल बॉडकास्ट सर्विस की हकीकत दिखाते है।

खबर का शीर्षक “हिंदू राष्ट्र: जब संगीत के सुर बन जाएं नफ़रत के हथियार”

BBC HINDI की खबर का शीर्षक है “हिंदू राष्ट्र: जब संगीत के सुर बन जाएं नफ़रत के हथियार” इस खबर के अंदर कुछ गानों का जिक्र किया गया है। वकायदा खबर के अंदर लिखा है कि इस तरह के गानों का उपयों भारत में अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के ख़िलाफ़ एक नये हथियार के रुप में किया जा रहा है। इस मीडिया संस्थान का बाजारुपन इसी खबर में दिख रहे एक तरफा रवैये से साफ तौर पर जाहिर होता है। क्योकि इस चैनल को हिंदु विरोधी गानें तो दिख जाते है, लेकिन देश में हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलने वाले भगौड़ जाकिर नायक के हजारों विडियो आये दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते है वो इनको नहीं दिखते है।

BBC HINDI की इस खबर का शीर्षक है “हिंदू राष्ट्र: जब संगीत के सुर बन जाएं नफ़रत के हथियार” का स्किन शार्ट
BBC HINDI की इस खबर का शीर्षक है “हिंदू राष्ट्र: जब संगीत के सुर बन जाएं नफ़रत के हथियार” का स्किन शार्ट

खरगोन, करौली, जोधपुर में हिंसा का कारण हिंदू गानों को बताया

ऊपर दी गई तस्वीर BBC HINDI की खबर का स्क्रीनशॉट है क्या लिखा है यह तो आपने देख लिया है लेकिन क्या वास्तव में जिन हिंसा का जिक्र BBC HINDI अपनी खबर में किया गया है उसके लिए केवल हिंदुओं के गाने ही जिम्मेदार है? खबर को देखकर लगता है कि पिछले दिनों हुए दंगो की जड़ हिंदू ही है। लेकिन सच्चाई यह है कि मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर हिंसा का मुख्य आरोपी शमी उल्ला था जिसपर पुलिस ने 10 हजार का इनाम भी घोषित किया था और बाद में इसको गिरफ्तार कर लिया गया था। बता दें कि जिला दंडाधिकारी खरगोन ने शमी अल्लाह के खिलाफ NSA के तहत वारंट भी जारी किया था। वहीं करौली में हिंसा भड़काने के आरोप में निर्दलीय पार्षद मतलूम अहदम (Matloom Ahmad) के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है। लेकिन BBC HINDI को तो हिंदु गानों को कारण ही हिंसा भड़की यह दिखाई पड़ता है।

BBC HINDI की इस खबर का शीर्षक है “हिंदू राष्ट्र: जब संगीत के सुर बन जाएं नफ़रत के हथियार” का स्किन शार्ट
BBC HINDI की इस खबर का शीर्षक है “हिंदू राष्ट्र: जब संगीत के सुर बन जाएं नफ़रत के हथियार” का स्किन शार्ट

लिखा, हिंसा भड़काने के लिए हिंदू गाने जिम्मेदार

BBC HINDI की खबर में पिछले कुछ दिनों में हुई हिंसा के लिए हिंदु और इन गानों का हवाला दिया जा रहा है, लेकिन इस बात का बिल्कुल भी जिक्र नहीं है कि कई जगहों पर दंगे पहले से सुनियोजित थे।

मुस्लिमों के खिलाफ नफरत... गजब तर्क है भैया?

BBC HINDI की खबर लिखने वाले लोगों को हिंदु गानों जिनमें मुस्लिम व्यक्तियों की भावनाओं को कही भी आहत नहीं किया गया है। लेकिन BBC HINDI इन गानों को दक्षिणपंथी विचारधारा के समर्थक मुस्लमानों के खिलाफ दिखाता है। चलिए अगर BBC HINDI को इन गानों में कुछ गलत दिखता भी तो इस बात को मान लेते है, लेकिन "सर तन से जुदा" का नारा इस चैनल को नहीं दिखता है। यहीं बात काफी है इस चैनल की मानसिकता को बताने के लिए।

कहने का उद्देश्य मुस्लिमों को डराना?

देश का मुस्लमान खतरे में है यह बात किसी मुस्लमान को भले ही न लगती हो, लेकिन एक विदेशी न्यूज चैनल को सब कुछ पता है। क्या विश्व में इस तरह की खबरों को प्रसारित करके हिंदूओं को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। मुस्लमानों पर देश के हिंदु अत्याचार कर रहे है यह लगातार इसकी खबरों में मिलता रहता है।

तो क्या केवल मुस्लिमों के ऊपर हुआ अत्याचार?

मतलब अपना हिंदु विरोधी एंजेडा चलाने के लिए इस चैनल के द्वारा कुछ भी कहा और लिखा जा सकता है। इसी खबर को देखकर लगता है कि मुस्लिमों की देश में काफी दयनीय स्थिति है और इसके लिए केवल और केवल हिंदु जिम्मेदार है, लेकिन सच्चाई हर भारतीय को पता है। विश्व में अगर मुस्लिम कही सबसे ज्यादा स्वतंत्र है तो वो भारत देश में ही है।

Since independence
hindi.sinceindependence.com