PoK लेने की तैयारी में भारत! रक्षा मंत्री बोले- गिलगित-बाल्टिस्तान के बिना अधूरा है J&K का विकास

शौर्य दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, हमने अभी-अभी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की विकास यात्रा शुरू की है। जब हम गिलगित-बाल्टिस्तान पहुंचेंगे तभी लक्ष्य पूरा होगा।
PoK लेने की तैयारी में भारत! रक्षा मंत्री बोले- गिलगित-बाल्टिस्तान के बिना अधूरा है J&K का विकास

पीओके को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को अल्टीमेटम दिया है। सिंह ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर बहुत अत्याचार कर रहा है और उसे परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि गिलगित-बाल्टिस्तान पहुंचकर ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का विकास सुनिश्चित होगा।

गिलगित-बाल्टिस्तान पहुंचेंगे तभी लक्ष्य पूरा होगा

शौर्य दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, हमने अभी-अभी जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की विकास यात्रा शुरू की है। जब हम गिलगित-बाल्टिस्तान पहुंचेंगे तभी लक्ष्य पूरा होगा। आपको बता दें कि आज ही के दिन 1947 में भारतीय वायुसेना ने श्रीनगर में लैंडिंग की थी। इस दिन को शौर्य दिवस के रूप में मनाया जाता है।

आतंकवाद का कोई धर्म नहीं

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान आम लोगों पर जो अत्याचार कर रहा है, उसके परिणाम भी उसके सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। पाकिस्तान आतंक का अड्डा बना हुआ है और वह भारत के खिलाफ आतंकियों का इस्तेमाल करता है। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को हटाने के सरकार के फैसले ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ हो रहे भेदभाव को समाप्त कर दिया है।

पाकिस्तान ने कश्मीर में जो खून बहाया

भारत और पाकिस्तान के बंटवारे की बात करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि विभाजन की कहानी 1947 में लिखी गई थी। अब इसकी खून की स्याही सूखी थी, तभी पाकिस्तान ने विश्वासघात करना शुरू कर दिया। पाकिस्तान द्वारा दिखाया गया चरित्र अकल्पनीय था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर में जो खून बहाया है उसके पीछे सिर्फ भारत को निशाना बनाना है.

Since independence
hindi.sinceindependence.com