करोड़ों के मालिक हैं अरिजीत सिंह, इनकी ये बातें आप नहीं जानते होंगे

Arijit Singh Birthday SPL: एक साल तक भी सफल नहीं रहीं थी अरिजीत की शादी‚ फिर बचपन की दोस्त को बनाया था लाइफ पार्टनर। बताया क्यों मीडिया में डिस्कस नहीं करना चाहते अपनी पर्सनल लाइफ।
करोड़ों के मालिक हैं अरिजीत सिंह, इनकी ये बातें आप नहीं जानते होंगे
Photo |Social Media

बीते चार पांच सालों में ऐसी कोई बॉलीवुड फिल्म शायद ही होगी जिसमें (Arijit Singh Birthday) अरिजीत सिंह का गाया हुआ गीत न हो। तेरा यार हूं मैं..., मन मस्त मगन..., मुस्कुराने की वजह तुम हो...., अच्छा चलता हूं, दुआओं में याद रखना... ऐसे ही कितने ही सॉन्ग हैं जिसे बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह ने अपनी आवाज से हमेशा के लिए यादगार बना दिया है। बेहद कम समय में अरिजीत ऐसे प्लेबैक सिंगर बन गए, जिनकी आवाज में गाया गीत हर किसी को पसंद आता है। (arijit singh birthday wishes) 25 अप्रैल 1986 को वेस्ट बंगाल के मुर्शिदाबाद में जन्मे अरिजीत सिंह अपने रोमांटिक और हार्ट ब्रेक वाले गानों से किसी को भी अपना फैन बनाने का मादा रखते हैं। आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनकी ऐसी बातों से परिचित करा रहे हैं जिसके बारे में आप शायद ही जानते होंगे।

लगातार चार बार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुके सिंगर अरिजीत सिंह अपने करियर में 200 से ज्यादा गाने गा चुके हैं। सिंगर ने शुरुआती ट्रेनिंग अपनी मां से ली थी। साल 2004 में, वह सोनी टीवी के रियलिटी शो फेम गुरुकुल में दिखाई दिए। अरिजीत सिंह ने अपने करियर की शुरुआत में कई रियलिटी शो में हिस्सा लिया। फेम गुरुकुल के अलावा रियलिटी शो '10 के 10 ले गए दिल' में हिस्सा लिया। वे इस शो के विनर भी रहे थे।

संजय लीला भंसाली की संवारिया में Arijit Singh को मौका मिला लेकिन गाना रिलीज नहीं हो पाया

Photo |Social Media
अरिजीत को पहला बड़ा मौका संजय लीला भंसाली (sanjay leela bhansali) की सांवरिया में मिला। हालांकि गाना रिलीज नहीं हो सका। इसके बाद (tips music) टिप्स म्यूजिक कंपनी ने उन्हें एक एल्बम के लिए साइन किया। यह एल्बम भी जारी नहीं किया गया था। साल 2010 में अरिजीत (arijit singh birthday) ने म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम के साथ काम किया। साल 2013 में आशिकी 2 फिल्म के गाने 'तुम ही हो' गाया, और रातोंरात अरिजीत लाखों दिलों की धड़कन बन गए।

एक गाने के 8 से 10 लाख और लाइव कॉन्सर्ट के डेढ़ करोड़ चार्ज करते हैं अरिजीत

Photo |Social Media
अरिजीत सिंह की गिनती आज बॉलीवुड (Bollywood Singer Arijit Singh) के सबसे सफल गायकों में की जाती है। यही वजह है कि आज वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सिंगर हैं। अरिजीत एक गाने के आठ से 10 लाख रुपए चार्ज करते हैं। वहीं, अरिजीत सिंह एक घंटे की लाइव परफॉर्मेंस के लिए 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। साल 2020 में अरिजीत सिंह ने मुंबई के वर्सोवा इलाके में एक साथ चार फ्लैट खरीदे। अरिजीत सिंह ने चारों फ्लैट एक साथ खरीदने के लिए 9 करोड़ रुपये खर्च किए थे। फ्लैटों पर मुहर लगाने के लिए 54 लाख दिए गए।

(Arijit Singh Persnal Life Story) ऐसी है पर्सन लाइफ, कई साल बाद अपनी दूसरी शादी का सोशल मीडिया पर किया था जिक्र

(Arijit Singh Persnal Life Story) पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने दो शादियां कीं। पहली शादी साल 2013 में हुई थी लेकिन, एक साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया। साल 2014 में तारापीठ मंदिर में उन्होंने कोयल रॉय से शादी की। कोयल रॉय की भी टूटी हुई शादी थी और इस शादी से उनकी एक बेटी भी है। काफी समय बाद अरिजीत ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर कर अपनी दूसरी शादी की जानकारी फैंस को दी।
करोड़ों के मालिक हैं अरिजीत सिंह, इनकी ये बातें आप नहीं जानते होंगे
Box Office पर KGF: Chapter 2 की गरजना जारी, मूल फिल्म कनड़ में‚ लेकिन हिंदी बैल्ट में तोड़ रही रिकॉर्ड, दूसरे दिन भी ताबड़तोड़ कमाई
आपको बता दें की कोयल रॉय अरिजीत की बचपन की दोस्त हैं‚ और कोयल खुद भी अपनी पहली शादी से खुश नहीं थी। इसके बाद अरिजीत और कोयल ने गुप-चुप तरीके से शादी कर ली। दोनों ने बंगाली रिति रिवाज के साथ शादी की।
अरिजीत सिंह (Arijit Singh) ने एक बार 'फिल्मफेयर' को दिए अपने एक इंटरव्यू में अपनी शादी को ग्लैमर और मीडिया से दूर रखने को लेकर खुलासा किया था। अरिजीत सिंह ने बताया था कि हमने बहुत पहले ही शादी कर ली थी, ले​किन हम दोनों ने एक फंक्शन के दौरान अपनी शादी को डिस्क्लोज किया था। (Arijit Singh Persnal Life Story) अरिजीत ने कहा था कि उनके जीवन में कई तरह की परेशानिया थी। मैं तनाव से गुजर रहा था... मैं खुद पहले बहुत सी चीजों से गुजर चुका हूं। मैं फिर उस दौर से नहीं गुजरना चाहता हूं। तो मेरी पर्सनल लाइफ को लेकर आप बात न करें।
जानकारी के अनुसार अरिजीत सिंह ने अपने को-कंटेस्टेंट से साल 2013 में एक म्यूजिक शो में शादी की थी। हालांकि ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और एक ही साल में दोनों अलग हो गए। हालांकि सोशल मीडिया पर अरिजीत सिंह की पहली पत्नी के साथ कोई तस्वीर नहीं है और वह इस शादी के बारे में बात भी नहीं करती हैं।

Related Stories

No stories found.