Mother’s Day 2022: इस मदर्स डे पर बनें मां के Best Friend, ये खास तोहफे देकर करें उन्हें खुश

Mother’s Day 2022: हर साल मई माह के दूसरे रविवार को Mother’s Day के रुप में मनाया जाता है। इस साल यह दिवस 8 मई को मनाया जाएगा।
Mother’s Day 2022: इस मदर्स डे पर बनें मां के Best Friend, ये खास तोहफे देकर करें उन्हें खुश
8 मई को मनाया जाएगा Mother’s Day image credit - google

‘माँ’ एक छोटा सा शब्द पर इस शब्द में हमारा पूरा संसार समाया है। बाहर से थके हारे आने पर घर में अगर हमारी आंखे किसी को भी सबसे पहले ढूंढती है तो वह है ‘माँ’।

कहते हैं माँ और बच्चे का रिश्ता दुनिया में सबसे गहरा और अटूट होता है। माँ हर बच्चे की पहली दोस्त, पहली टीचर, पहली गाइड होती है। एक माँ ही होती है जो हमें खाना खाने से लेकर जीवन जीने तक के सारे गुण सिखाती है। ऐसे में माँ प्यार को सम्मान देने के लिए कोई एक दिन तो काफी नहीं है, पर फिर भी माँ को खास महसूस करवाने के लिए हर साल Mother’s Day मनाया जाता है।

Mother’s Day
Mother’s Dayimage credit - google

हर साल मई माह के दूसरे रविवार को Mother’s Day के रुप में मनाया जाता है। इस साल यह दिवस 8 मई को मनाया जाएगा। ऐसे में आप भी अगर अपनी माँ को Mother’s Day स्पेशल फील करवाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी कारगर साबित हो सकता है। इस लेख में हम आपको Mother’s Day मनाने के कुछ नए आइडियाज और अपनी मां को खुश करने के कुछ आसान तरीके बताएंगे। तो चलिए नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही आइडियाज पर...

अपनी माँ के बने Best Friend

हमारे साथ कुछ भी अच्छा या बुरा हो, सबसे पहले अगर हमें किसी को वह बताना हो तो 70 प्रतिशत लोग उस बात को बताने के लिए अपनी माँ को चुनेंगे। इसका सबसे बड़ा कारण है कि आपकी मां आपकी Best Friend होती है। वह आपको जज किए बिना हर स्थिति में आपके साथ खड़ी होती है, पर एक सवाल जो आपके लिए है कि क्या आप भी अपनी माँ के Best Friend हैं?

जी हां माँ के Best Friend! अगर आप माँ के अच्छे दोस्त है तो यह आपके लिए सबसे खुशनुमा तोहफा है जो आपकी माँ ने आपको दिया है। और अगर ऐसा नहीं है तो कोई बात नहीं आप अपनी माँ के अच्छे दोस्त बन सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है बस आपको अपनी माँ की खास जरुरतों और पसंद का ध्यान रखना है, और उनके दुखी होने पर उनके साथ रहकर उन्हें खुश करने की कोशिश करनी है। आपकी ये इतनी सी कोशिश आपकी माँ को बहुत खुश और आपको सुकून दे सकती है।

इस Mother’s Day माँ को दे “समय” का तोहफा, याद दिलाए अपने बचपन के पल

आज की भाग दौड़ भरी दुनिया में लोगों के पास टाइम की सबसे बड़ी शॉर्टेज है। ऐसे में इस Mother’s Day आप माँ अपनी को अपना टाइम दे कर उन्हें खास तोहफा दे सकते हैं। आप इस दिन अपना पूरा समय अपनी माँ के साथ गुजारे, अपने बचपन के लम्हों को याद करे, बचपन में बिताए खास पलों वाले स्थानों पर जाएं। आपके बचपन से जुड़ी हर एक याद आपके माँ के चेहरे पर मुस्कान का कारण बनेगी।

डेली एक्टीविटिज में बनाए अपना पार्टनर

अपनी डेली रूटीन की एक्टीविटिज में आप अपनी माँ को अपना पार्टनर बना सकते हैं। जैसे की सुबह की मार्निंग वॉक पर उनके साथ जाएं, शाम को खाना खाने के बाद टहलने जाएं, शॉपिंग पर उन्हें अपने साथ लेकर जाएं, रसोई में खाना बनाने में उनकी मदद करें। आपकी ये छोटी-छोटी कोशिश आपकी मां को स्पेशल फील करवाएंगी। इस तरह से आप डेली अपनी मां के साथ कुछ अच्छा समय बिता पाएंगे।

दे सकते हैं ये आर्टिफिशियल गिफ्ट

Mother’s Day पर आर्टिफिशियल गिफ्ट की बात करें तो आप अपनी मां को हैण्ड बैग, चैन, स्पेशल फोटो लैंप, वॉरियर मॉम का कैरीकेचर, स्पेशल साड़ी, जूते, घड़ी आदि गिफ्ट दे सकते हैं। इसके अलावा आप गिफ्ट के लिए ऑनलाइन बहुत सारें ऑप्शन भी सर्च कर सकते हैं।

8 मई को मनाया जाएगा Mother’s Day
करोड़ों के मालिक हैं अरिजीत सिंह, इनकी ये बातें आप नहीं जानते होंगे

Related Stories

No stories found.