श्रद्धा मर्डर केस: दिल्ली महिला आयोग सख्त, ट्वीट कर कहा- अकेले था या कोई गैंग थी?

श्रद्धा ब्लाइंट मर्डर केस के मामले में महिला आयोग सख्त हो गया है। दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ' मैं चाहती हूं कि दिल्ली पुलिस बताए कि क्या ये आदमी अकेले ऑपरेट कर रहा था, क्या इसके साथ कोई गैंग भी थी?’
साभार- news18 india
साभार- news18 india

दिल्ली पुलिस ने छह महीने पुराने श्रद्धा ब्लाइंट मर्डर केस के मामले में 14 नवंबर को खुलासा किया। खुलासा होने के बाद जिसने इस केस की कहानी के सुना सबकी रूह कांप गई। दिल्ली पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि दोनों ही किरदार मुबंई से जुड़े हैं लेकिन हत्या के लिए देश की राजधानी दिल्ली को चुना गया। श्रद्धा मर्डर केस के मामले में दिल्ली की महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को निशाने पर लिया है।

महिला आयोग ने ट्वीट कर कहा ' मैं चाहती हूं कि दिल्ली पुलिस बताए कि क्या ये आदमी अकेले ऑपरेट कर रहा था, क्या इसके साथ कोई गैंग भी थी? मामले में सख्त कार्रवाई हो और आरोपी को कड़ी सज़ा दी जाए'। उन्होंने दिल्ली पुलिस से इस मामले में कड़ी सख्ती बरतते हुए कार्यवाही का नोटिस जारी किया है।

आयोग ने लिया मामले पर स्वत: संज्ञान

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली के महरौली इलाके में लड़की की भीषण हत्या की रिपोर्ट पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

पुलिस के अनुसार बताया गया है कि श्रद्धा वाकर लिव इन रिलेशनशिप में आफताब नाम के युवक के सथ एक फ्लैट में रह रही थी। हत्यारे आफताब ने लगभग 6 महीने पहले आपस में शादी को लेकर हुए झगडे में श्रद्धा का गला दबा दिया और उसके शरीर के 35 से अधिक टुकड़ों में काट, उसे फ्रिज में रख दिया और टुकड़ों को एक-एक करके दिल्ली के भिन्न-भिन्न हिस्सों में फेंक दिया। दिल्ली पुलिस ने आयोग को बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में है।

एफआईआर के साथ कार्यवाही का मांगा जवाब

महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने नोटिस जारी कर मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी मांगी। साथ ही दिल्ली पुलिस से मुख्य आरोपी के साथ किसी अन्य व्यक्ति के शामिल होने के बारे में भी जानकारी मांगी है।

आयोग ने यहां तक की लड़की के द्वारा अभियुक्त के विरुद्ध दर्ज एफआईआर और उसके खिलाफ उस पर की गई कार्रवाई की जानकारी भी मांगी है। इसके अलावा, आयोग ने लड़की की गुमशुदगी की कोई भी शिकायत और दिल्ली पुलिस द्वारा उस पर की गई कार्यवाही का विवरण मांगा है।

साभार- news18 india
Delhi: आफताब ने प्रेमिका श्रद्धा के किये 35 टुकडे़, पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे
Since independence
hindi.sinceindependence.com