जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़: दो से तीन आंतकी ट्रैप

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार शाम आतंकी हमले के बाद मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को पुंछ के सुरनकोट में डोरी ढूक नाम की जगह पर आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली। सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर लिया है।
फाइल फोटो

फाइल फोटो

सोमवार शाम एक पुलिस बस पर आतंकी हमला हुआ
श्रीनगर के जेवान इलाके में सोमवार शाम एक पुलिस बस पर आतंकी हमला हुआ। इस हमले में दो पुलिसकर्मी मौके पर ही शहीद हो गए, जबकि एक ने मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया। हमले में 11 जवान घायल हो गए। इस घटना के बाद यह सवाल उठना लाजमी है कि घाटी और खासकर श्रीनगर में इतनी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद यह हमला कैसे हुआ। कैसे आतंकी पुलिस बस के करीब आए, फायरिंग कर फरार हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिसकर्मियों के पास हथियार के नाम पर सिर्फ एक लाठी थी।
<div class="paragraphs"><p> </p></div>

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सोमवार शाम एक पुलिस बस पर हुए हमले में एक एएसआई समेत दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

कश्मीर जोन पुलिस ने इसे चरमपंथी हमला बताया है। पुलिस के मुताबिक, हमला श्रीनगर के जेवान इलाके में हुआ। पुलिस ने बताया है कि हमले में घायल हुए 12 जवानों का इलाज चल रहा है और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

पुलिस के मुताबिक बस में कुल 14 लोग सवार थे। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध चरमपंथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले के बारे में जानकारी मांगी है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि 'हमला करने वालों को सजा दी जाएगी'।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ''शुरुआती जांच में पता चला है कि तीन चरमपंथियों ने एक पुलिस वाहन पर अंधाधुंध फायरिंग की। वाहन में नौवीं बटालियन के पुलिसकर्मी सवार थे। हमला श्रीनगर के जेवान पंथा चौक के पास हुआ।''

पुलिस ने बताया कि पुलिस की टीमें ड्यूटी के बाद कैंपस लौट रही थीं।, पुलिस ने बताया कि अंधेरे का फायदा उठाकर हमलावर भाग निकले।

एएसआई की हुई मौत
इस हमले की सबसे पहली जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार शाम को दी। कुछ देर बाद कश्मीर जोन पुलिस ने दो पुलिसकर्मियों की मौत की पुष्टि की। पुलिस ने ट्विटर पर जानकारी दी, "घायल पुलिसकर्मियों में एक एएसआई और एक सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल की मौत हो गई है।"
<div class="paragraphs"><p>फाइल फोटो</p></div>
Live Updates | Kashi Vishwanath Corridor Inauguration: PM मोदी ने किया काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण
Since independence
hindi.sinceindependence.com