Twitter ने बंद किए सभी ऑफिस, कर्मचारियों को भेजा घर, यूजर्स को हो रही परेशानी

ट्विटर डील के बाद से ही एलन मस्क लगातार चौकाने वाले निर्णय ले रहे है। ट्विटर ने कर्मचारियों को ई-मेल करते हुए सभी कर्मचारियों को जाने के लिए कह दिया है, साथ ही कहा है कि ट्विटर अस्थायी रूप से अपना ऑफिस बंद कर रहा है।
Twitter ने बंद किए सभी ऑफिस, कर्मचारियों को भेजा घर, यूजर्स को हो रही परेशानी

जब से Twitter एलन मस्क के हाथों में आया है तब से ही ट्विटर लगातार खबरों में बना हुआ है। पूर्व में ब्लू टिक के भुगतान को लेकर संशय बना हुआ था और अब ट्विटर यूजर्स को लॉग इन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई यूजर्स को error कोड दिखा रहा है। हालांकि यह समस्या सभी यूजर्स को नहीं हो रही है। इस समस्या की वजह बताई जा रही है कि मस्क ने ट्विटर के सभी कर्मचारियों को ई मेल कर जाने के लिए कह दिया है। साथ ही मेल में कहा गया है कि ट्विटर अस्थायी रूप से अपना ऑफिस बंद कर रहा है।  

100 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने Downdector पर ट्विटर के डाउन होने की सूचना दी है। इस समस्या का सामना करने वाले अधिकांश उपयोगकर्ता वेब वर्जन वाले है। केवल कुछ उपयोगकर्ताओं ने बताया है कि ट्विटर ऐप संस्करण पर काम नहीं कर रहा है। पहले ट्विटर डील और फिर मस्क के फैसलों को लेकर कुछ नया सामने आ रहे है। Elon Musk ने Twitter की डील फाइनल होने के बाद कंपनी से जुड़े कई बड़े फैसले लिए गए है।

कर्मचारियों की शुरूआत से ही छंटनी शुरू

कंपनी से कर्मचारियों को निकालने का सिलसिला शुरू हो गया है। अब आधे से ज्यादा कर्मचारी विदाई की तैयारी कर रहे हैं। हर दिन किसी न किसी बड़े अधिकारी को ट्विटर से निकाला जा रहा है।

ट्विटर कार्यालय बंद, कर्मचारियों की छुट्टी

वहीं, शुक्रवार का दिन ट्विटर कर्मचारियों के लिए कयामत का दिन रहा। ट्विटर ने एक ईमेल जारी कर सभी कर्मचारियों को घर जाने को कहा है। कंपनी की ओर से कर्मचारियों को एक ईमेल आया जिसमें कहा गया था कि आपको निकाल दिया गया हो या नहीं, लेकिन ट्विटर अस्थायी रूप से अपना कार्यालय बंद कर रहा है और लोगों के एक्सेस को रोका जा रहा है।

कर्मचारियों के किए कार्ड एक्सेस ब्लॉक

मस्क ने एक हफ्ते पहले ही कंपनी की कमान संभाली है और एक के बाद एक से बड़े एक फैसले लिए जा रहे है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की ओर से जारी एक ईमेल में बताया गया है कि कर्मचारियों को शुक्रवार सुबह स्टॉफ की कमी की जानकारी दी । कंपनी ने सभी कर्मचारियों के कार्ड एक्सेस को ब्लॉक कर दिया है।

लोगों को अपने घरों को लौटने के लिए कहा गया है और उन्हें ईमेल से नौकरी में कटौती के बारे में सूचित किया जाएगा। मस्क की एंट्री के बाद से कई बड़े अधिकारियों को ट्विटर से हटा दिया गया है। एलन मस्क ने डील फाइनल होते ही सीईओ पराग अग्रवाल, चीफ फाइनेंस ऑफिसर नेड सेगल और पॉलिसी हेड विजया गड्डे को टर्मिनेट कर दिया था।

क्या अब ट्विटर बंद होगा?

एलन मस्क ने ट्विटर कार्यालय अस्थायी रूप से बंद करने और बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी करने का कार्य इसलिए किया है जिससे की कंपनी के खर्चों को कम किया जा सके और उसे लाभदायक बना सके।

इसके लिए लोगों की छंटनी होगी और अन्य कर्मचारियों पर भी काम का बोझ बढ़ेगा। मस्क ने इस कंपनी को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर खर्च किए हैं तो निश्चित तौर पर इसे बंद नहीं करेंगे।

हां, इससे लाभ कमाने के लिए अन्य योजनाएं बनेंगी। हाल ही में मस्क ने ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन देने का सुझाव दिया है, जिससे यूजर्स को हर महीने 8 डॉलर खर्च करने पड़ सकते हैं। मस्क लगातार लोगों से ब्लू टीक और ट्विटर की पूरी सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए सब्सक्रिप्शन लेने को कह रहे हैं।

Twitter ने बंद किए सभी ऑफिस, कर्मचारियों को भेजा घर, यूजर्स को हो रही परेशानी
शोषण पर उतरे एलन मस्क: ट्विटर पर ब्लू टिक की भारी फीस, कर्मचारियों से 12 घंटे का परिश्रम
Since independence
hindi.sinceindependence.com