Brahman Mahapanchayat: जाट महाकुम्भ के बाद अब ब्राह्मण महापंचायत; हिंदू रिलिजियस एक्ट बनाने की मांग

Brahman Mahapanchayat: हाल ही में राजधानी जयपुर में जाट महाकुंभ का आयोजन हुआ था और अब 19 मार्च को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में ब्राह्मण महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है। जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा..
Brahman Mahapanchayat
Brahman Mahapanchayat

Brahman Mahapanchayat: राजस्थान में चुनावी साल के चलते सभी समाज अपनी एकता का प्रदर्शन करते हुए राजनीतिक प्रतिनिधित्व की मांग करने में जुट गए हैँ। हाल ही में गुलाबी नगरी जयपुर में जाट महाकुंभ का आयोजन हुआ था और अब 19 मार्च को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में ब्राह्मण महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है।

इस महापंचायत में अधिक से अधिक भीड़ जुटाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए 2000 किलो पीले चावल बांटकर न्योता दिया जा रहा है। इसी क्रम में आज गुरुवार को जयपुर में विप्र सेना द्वारा वाहन रैली भी निकली गई।

Brahman Mahapanchayat
Jat Mahakumbh: 5 मार्च को जाट भरेंगे हुंकार, राजस्थान में OBC आरक्षण 27% करने की मांग

EWS के लिए राजनीतिक आरक्षण की मांग

ब्राह्मण समाज की मुख्य मांग है कि राजनीतिक पार्टियों में स्वर्ण जातियों को कोई विशेष आरक्षण नहीं दिया जा रहा जबकि अन्य समाजों के लिए आरक्षण कोटा तय कर रखा है। ब्राह्मण समाज अब अपनी ताकत दिखाएगा और राजनीतिक पार्टियों से उचित प्रतिनिधित्व की मांग करेगा।

साथ ही हिंदू रिलिजियस एक्ट बनाने की भी मांग उठ रही है। राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि यदि किसी के लिए वक्फ बोर्ड अलग से हो सकता है, तो हिंदू रिलिजियस एक्ट भी बनना चाहिए। सारे देवस्थान हिंदू समाज के कब्जे में ही रहने चाहिए।

घनश्याम तिवाड़ी, राज्यसभा सांसद
घनश्याम तिवाड़ी, राज्यसभा सांसद

EWS को भी अब आरक्षण की सारी सुविधाएं मिलने चाहिए जो अन्य समाजों को मिलती है। हमें स्पेशल बैकवर्ड क्लास से मतलब नहीं है। हमें तो हमारा आरक्षण अलग से चाहिए।

घनश्याम तिवाड़ी, राज्यसभा सांसद

गाड़ियों का नहीं लगेगा टोल

ब्राह्मण महापंचायत में जानेवाली गाड़ियों को नेशनल हाइवे-52 पर टांटियावास टोल प्लाजा पर टोल नहीं चुकाना पड़ेगा। इस बारे में विप्र नेताओं और टोल प्लाजा प्रबंधन के बीच बुधवार को वार्ता हुई।

जिसमें यह तय हुआ कि 19 मार्च को टोल प्लाजा पर एक लेन फ्री रहेगी और ब्राह्मण महापंचायत में जाने वाली जिन गाड़ियों पर महापंचायत के स्टीकर, बैनर लगे होंगे, उन्हे टोल नहीं देना पड़ेगा। इससे टोल पर अनावश्यक भीड़ भी नहीं होगी और दूसरी गाड़ियों को परेशानी नहीं होगी।

Brahman Mahapanchayat
Rajasthan: वीरांगनाओं का अपमान.. राजस्थान में घमासान; पुलिस-भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com