Army Chief Manoj Pandey: पांडेय की पाक और ड्रैगन को दो टूक, किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार

सेना दिवस से पहले सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडेय ने राजधानी दिल्ली में सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। आर्मी चीफ ने बताया कि उत्तरी सीमा पर स्थिति नियंत्रण में है। राजौरी कांड पर पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए जनरल मनोज पांडेय ने कहा, हमारे दुश्मन टारगेट किलिंग कर रहे हैं।
Army Chief Manoj Pandey: पांडेय की पाक और ड्रैगन को दो टूक, किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार

सेना दिवस से पहले सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडेय ने राजधानी दिल्ली में सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। आर्मी चीफ ने बताया कि उत्तरी सीमा पर स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा, चीन के साथ सैन्य और कूटनीतिक स्तर पर लगातार बातचीत हो रही है। स्थिति बिल्कुल नियंत्रण में है। सेना प्रमुख जनरल ने जोर देकर कहा, भारत की सेना हर मुश्किल, हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए तैयार

जनरल मनोज पांडेय ने आगे कहा, फिलहाल उत्तरी सीमा पर स्थिति बिल्कुल स्थिर है, हालांकि यह अप्रत्याशित है। उन्होंने कहा, चीन के साथ बातचीत में 7 में से 5 मुद्दों को सुलझा लिया गया है। हमने सैन्य और राजनयिक दोनों स्तरों पर बात करना जारी रखा है। किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए हमारे पास पर्याप्त भंडार है।

पाकिस्तान पर निशाना

राजौरी कांड पर पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए जनरल मनोज पांडेय ने कहा, हमारे दुश्मन टारगेट किलिंग कर रहे हैं। पीर पंजाल रेंज के दक्षिण में अल्पसंख्यकों के खिलाफ टारगेट किलिंग हो रही है। पीर पंजाल के दक्षिण यानी जम्मू क्षेत्र और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिशें बढ़ रही हैं। बीएसएफ और सेना दोनों ड्रोन की घुसपैठ रोक रहे हैं। उन्होंने बताया, जैमर खरीदे गए हैं, जिसका रिजल्ट अच्छा रहा है।

सीमा पार से आतंकवाद को भरपूर समर्थन मिल रहा

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में सीजफायर को लेकर मनोज पांडेय ने कहा, यहां भी स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। हालांकि, सीमा पार से आतंकवाद को भरपूर समर्थन मिल रहा है और इसके बावजूद हिंसक घटनाओं में भारी कमी आई है। मनोज पांडेय ने पूर्वोत्तर के ज्यादातर राज्यों में शांति की बात की है। उन्होंने कहा, आर्थिक गतिविधियों और विकास की पहल के अच्छे परिणाम मिले हैं।

Army Chief Manoj Pandey: पांडेय की पाक और ड्रैगन को दो टूक, किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार
Bihar: शिक्षा मंत्री का विवादित बयान; कहा- रामचरितमानस समाज में नफरत फैलाने वाली किताब