दिल्ली पुलिस ने बड़ी साजिश की नाकाम, 2000 जिंदा कारतूस बरामद; 6 तस्कर दबोचे

दिल्ली पुलिस ने कारतूस की सप्लाई करने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए बड़ी साजिश का भंडाफोड़ किया है। पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार इलाके से 2 बैग में भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं।
दिल्ली पुलिस ने बड़ी साजिश की नाकाम, 2000 जिंदा कारतूस बरामद; 6 तस्कर दबोचे

दिल्ली पुलिस ने 15 अगस्त से पहले गोला-बारूद की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने लगभग 2000 जिंदा कारतूस सहित भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने तस्करी में शामिल 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने कारतूस की सप्लाई करने वाले 6 आरोपितों को गिरफ्तार करते हुए बड़ी साजिश का पर्दाफाश किया है। पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार इलाके से 2 बैग में भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं, वहीं दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

दिल्ली में हाई अलर्ट जारी

पुलिस का ऐसा मानना है कि 15 अगस्त से ठीक पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आरोपित बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। इससे पहले आईबी ने एक रिपोर्ट जारी कर दिल्ली पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश दिया था। दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

आईबी ने दी थी चेतावनी

इसी महीने में आईबी ने 10 पन्नों की एक खुफिया रिपोर्ट में बताया था कि आतंकवादी 15 अगस्त को आतंकी हमला कर सकते हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश दिए थे। दिल्ली पुलिस ने भी सतर्कता बरतते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। दिल्ली पुलिस ने आईबी के निर्देश पर लाल किले की परिधि को कवर करने वाले उत्तरी जिले और मध्य जिले में बड़ी संख्या में कैमरे लगा रही है। ये कैमरे आइपी-आधारित फेस डिटेक्शन, पीपल मूवमेंट डिटेक्शन, ट्रिपवायर, आडियो डिटेक्शन, इंट्रूजन, डिफोकस आदि सुविधाओं से लैस होंगे।

दिल्ली पुलिस ने बड़ी साजिश की नाकाम, 2000 जिंदा कारतूस बरामद; 6 तस्कर दबोचे
Rajouri Encounter: उरी जैसा बड़ा आतंकी हमला करने की कोशिश में सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद
Since independence
hindi.sinceindependence.com