दिल्ली की नई एक्साइज पॉलिसी को लेकर 7 राज्यों में 21 जगहों पर CBI की रेड, मनीष सिसोदिया के आवास पर भी पहुंची टीम

दिल्ली की नई आबकारी नीति की जांच के सिलसिले में सीबीआई की टीम 19 अगस्त शुक्रवार की सुबह डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंची। उनके घर की तलाशी ली जा रही है। साथ ही सीबीआई की रेड 7 राज्यों में 21 जगहों चल रही है।
दिल्ली की नई एक्साइज पॉलिसी को लेकर 7 राज्यों में 21 जगहों पर CBI की रेड, मनीष सिसोदिया के आवास पर भी पहुंची टीम

नई एक्साइज पॉलिसी में गड़बड़ी का आशंका के बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया CBI के निशाने पर आ गए है। आज सुबह CBI ने मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की है। इसके अलावा 7 राज्यों में कार्रवाही करते हुए 21 जगहों पर रेड की गई है। जिसके बाद लगातार आम आदमी पार्टी ट्वीटर पर आक्रामक हो कर बीजेपी के उपर गंभीर आरोप लगाए है।

सीबीआई की टीम 19 अगस्त शुक्रवार सुबह दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंची। दिल्ली की नई आबकारी नीति की जांच के सिलसिले में सीबीआई की टीम सिसोदिया के सरकारी आवास (ए विंग दिल्ली सचिवालय) पहुंच गई है। सीबीआई की टीम ने सिसोदिया के अलावा तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्णा के घर पर भी छापेमारी की है।

सीबीआई टीम के छापेमारी से जुड़े अपडेट

  • सीबीआई की टीम के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंचने के बाद आम आदमी पार्टी सुबह 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है।

सीएम केजरीवाल की आप सरकार की पोल खुल गई है। भ्रष्ट व्यक्ति अपने को बेकसूर साबित करने के लिए कितना भी प्रयास करे, वह भ्रष्ट ही रहेगा। दिल्ली में शराब की दुकानों में काफी भ्रष्टाचार हुआ है।

अनुराग ठाकुर, केन्द्रीय मंत्री

सीबीआई की यह जांच दिल्ली के उपराज्यपाल के कहने पर

सीबीआई की यह जांच दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के कहने पर शुरू की गई है। मुख्य सचिव नरेश कुमार की रिपोर्ट में कहा गया कि नई नीति से शराब लाइसेंसधारियों को लाभ हुआ है। रिपोर्ट में सीधे तौर पर मनीष सिसोदिया का नाम था। यह रिपोर्ट एलजी को सौंपी गई है।

दिल्ली सरकार में पिछले 7-8 साल से जो हो रहा था, इसमें आश्चर्य ये है कि अब तक रेड क्यों नहीं पड़ी? आबकारी नीति, स्कूल बनाने में धांधली, शिक्षक भर्ती घोटाला, सिविल डिफेंस भर्ती घोटाला जिसमें भी आप देखेंगे तो उसमे 1 नहीं 10-10 छापे पड़ने चाहिए।

संदीप दीक्षित, कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे

मनीष सिसोदिया ने सुबह 8:32 बजे एक के बाद एक तीन ट्वीट कर सीबीआई के अपने घर आने और उन्हें परेशान करने की बात लिखी है।

हम सीबीआई का स्वागत करते हैं। हम जांच में पूरा सहयोग करेंगे ताकि जल्द ही सच्चाई सामने आ सके। अब तक मेरे खिलाफ कई मामले दर्ज हो चुके हैं, लेकिन कुछ भी सामने नहीं आया है। उससे भी कुछ नहीं निकलेगा। देश में अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम नहीं रोका जा सकता।

मनीष सिसोदिया, डिप्टी सीएम, दिल्ली

ये लोग दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य के कामों से परेशान हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को इसलिए गिरफ्तार किया गया है ताकि शिक्षा और स्वास्थ्य का काम रोका जा सके। हम दोनों पर लगे आरोप झूठे हैं। कोर्ट में सच सामने आएगा।

मनीष सिसोदिया, डिप्टी सीएम, दिल्ली

भारत को दुनिया का नम्बर वन देश बनाने के लिए साथ आयें। इस मिशन से जुड़ने के लिए 9510001000 पर मिस कॉल करें। हमें देश के 130 करोड़ लोगों को जोड़ना है।

अरविंद केजरीवाल, CM, दिल्ली

जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अख़बार NYT के फ़्रंट पेज पर दिल्ली शिक्षा मॉडल की तारीफ़ और मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन मनीष के घर केंद्र ने CBI भेजी CBI का स्वागत है। पूरा cooperate करेंगे। पहले भी कई जाँच/रेड हुईं। कुछ नहीं निकला। अब भी कुछ नहीं निकलेगा

अरविंद केजरीवाल, CM, दिल्ली

Since independence
hindi.sinceindependence.com