West Bengal में TMC नेताओं पर CBI ने कसा शिकंजा, बंगाल में आवासों पर छापेमारी

अधिकारियों ने बताया कि CBI अधिकारियों के 6 टीमों ने करीम खान और उनके करीबी जियाउल हक समेत तृणमूल कांग्रेस (TMC) के स्थानीय नेताओं के इलमबाज़ार और नानूर स्थित आवासों पर छापेमारी की।
West Bengal में TMC नेताओं पर CBI ने कसा शिकंजा, बंगाल में आवासों पर छापेमारी

ED के बाद CBI ने TMC के नेताओं पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने कथित मवेशी तस्करी घोटाला मामले की जांच के सिलसिले में 3 अगस्त, बुधवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में 6 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। करीम खान और जियाउल हक के आवासों पर छापेमारी की गई है। अधिकारियों ने बताया कि CBI अधिकारियों के 6 टीमों ने करीम खान और उनके करीबी जियाउल हक समेत तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के इलमबाज़ार और नानूर स्थित आवासों पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने TMC के बीरभूम अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के सहयोगी और पत्थर कारोबारी टुडू मंडल के आवास पर भी छापेमारी की।

टुडू मंडल दो बार CBI के सामने हो चुके पेश

अधिकारियों में से एक ने बताया, ''करीम खान काफी समय से फरार हैं और उनका मोबाइल नंबर भी पहुंच से बाहर है।'' टुडू मंडल इससे पहले दो बार CBI के सामने पेश हुए थे। जांच के तहत उनके निजी अंगरक्षक को भी गिरफ्तार किया गया है।

गत वर्ष CBI ने BSF से सतीश कुमार को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि बीते साल पश्चिम बंगाल के मवेशी तस्करी घोटाले में CBI द्वारा चार्जशीट दाखिल कर दी गई थी। CBI द्वारा फाइल की गई चार्जशीट में BSF अफसर का भी नाम शामिल था। इनमें कुल 7 लोगों के नाम थे, जिनके नाम इनामुल हक, अनारुल शेख, गुलाम मुस्तफा, तानिया कुमार, रसिया बीबी, बादल कृष्णा सानियाल हैं। इसी मामले में CBI ने BSF से सतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया था। गौरतलब है कि इस केस को लेकर मामला दर्ज किया गया था जिसमें BSF अधिकारियों की मदद से तस्करों पर बंगाल और बांग्लादेश के बीच अवैध तरीके से मवेशियों को तस्कर करने का आरोप था।

West Bengal में TMC नेताओं पर CBI ने कसा शिकंजा, बंगाल में आवासों पर छापेमारी
PMLA पर 'सुप्रीम' फैसले को विपक्षी दलों ने बताया 'खतरनाक', 17 दलों ने SC से की समीक्षा की मांग

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com