लाउडस्पीकर विवाद पर CM उद्धव ने बुलाई बैठक, राज का इंकार, सोमैया की भी रार

लाउडस्पीकर विवाद पर CM उद्धव ने बुलाई बैठक, राज का इंकार, सोमैया की भी रार

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद को सुलझाने के लिए उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक, राज ठाकरे ने शामिल होने से किया इंकार।

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस विवाद को सुलझाने के लिए राज्‍य के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में उन्होंने मनसे प्रमुख राज ठाकरे को भी आमंत्रित किया है। बैठक में MNS नेता संदीप देशपांडे, बाला नंदगांवकर और नितिन सरदेसाई शामिल होंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

राज ठाकरे ने बैठक में शामिल होने से किया इंकार

मनसे नेता संदीप देशपांडे से मिली जानकारी के अनुसार राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर विवाद पर बुलाई गई बैठक मे शामिल होने से इंकार कर दिया है। बता दें कि राज ठाकरे ने महाराष्ट्र की सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए 3 मई तक का समय दिया है। ऐसे में यदि 3 मई तक ये मस्जिदों से ये लाउडस्‍पीकर नहीं हटाये गए तो वे मस्जिदों के बाहर लाउडस्‍पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। राज ठाकरे के इस फरमान के चलते अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बैठक में हंगामा हो सकता है।

बैठक में उठाया जाएगा राणा दंपत्ति का मुद्दा

इस बैठक में भाजपा विधायक हनुमान चालीसा का पाठ करने वाले राणा दंपत्ति का मुद्दा भी उठाया जाएगा। बता दें कि अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा जिसके बाद उन्हें जेल में डाल दिया गया। बताया जा रहा है कि राणा दंपत्ति को शिवसैनिकों ने धमकाया।

image credit - ANI

राणा दंपत्ति पर लगाया देशद्रोह का आरोप

उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा के बाद शिवसैनिकों ने राणा दंपत्ति पर देशद्रोह का आरोप लगाते हुए 23 अप्रैल को FIR दर्ज करवाई। उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप भी लगाया गया था। नवनीत राणा को बायकला जेल में रखा गया, जबकि उनके पति रवि राणा को तलोजा जेल भेजा गया है। इस मामले में पर भाजपा भी अपनी प्रतिक्रिया देती नजर आ रही है। सोमवार को मुंबई भाजपा का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंचेगा और नॉर्थ ब्लॉक में गृह सचिव अजय कुमार भल्ला से मिलेगा।

महाराष्ट्र में आतंक फैला रहे उद्धव ठाकरे - किरीट सोमैया

भाजपा नेता किरीट सोमैया
भाजपा नेता किरीट सोमैयाimage credit - google

भाजपा नेता किरीट सोमैया राणा दंपति से मिलने पुलिस स्टेशन पहुंचे जिस पर शिवसैनिकों ने उन पर जुबानी हमलें किए। आज किरीट सोमैया ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र में टेरर फैला रहे है। वे पुलिस का माफिया की तरह उपयोग कर रहे है। उद्धव ठाकरे के साथ मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे भी मिले हुए है। उन्होंने मेरे खिलाफ झूठी FIR दर्ज की। ऐसे में इस मामले पर वे आज केंद्रीय गृह सचिव से मिलने गए है वे उनसे स्पेशल टीम भेजने की बात करेंगे।

लाउडस्पीकर विवाद पर CM उद्धव ने बुलाई बैठक, राज का इंकार, सोमैया की भी रार
महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पर पॉलिटिकल ड्रामा, मातोश्री के बाहर पाठ करने के बयान पर शिवसैनिक नवनीत राणा के घर घुसे, राउत बोले ये बंटी-बबली का सियासी स्टंट

Related Stories

No stories found.