देश को दहलाने की साजिश! आतंकी से पूछताछ में खुलासा; खास नेताओं को था निशाना बनाने का प्लान

कोलकाता में पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा गिरफ्तार किए गए अलकायदा के एक आतंकी से पूछताछ पता चला है कि उन्होंने न सिर्फ अलग-अलग शहरों में आतंकी वारदातों को अंजाम देने की योजना बनाई थी, बल्कि एक दर्जन से ज्यादा खास नेताओं को निशाना बनाने का भी प्लान था।
देश को दहलाने की साजिश! आतंकी से पूछताछ में खुलासा; खास नेताओं को था निशाना बनाने का प्लान

कोलकाता में पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा गिरफ्तार किए गए अलकायदा के एक आतंकी से पूछताछ और जांच में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आतंकी सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों में बम धमाकों की साजिश रच रहे थे।

मोहम्मद हसनत से हुई पूछताछ में खुलासा

एसटीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी मोहम्मद हसनत से हुई पूछताछ में इसकी पुष्टि हुई है। आतंकी मोहम्मद हसनत का मालदा में एक आवास है जहां से पेन ड्राइव मिली थी। इसमें इन आतंकियों ने 'लोन वुल्फ अटैक' की योजना बनाई थी।

इनके पास से एक पेन ड्राइव बरामद हुई है, जिसमें पता चला है कि उन्होंने न केवल पश्चिम बंगाल में बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों में विस्फोट की योजना बनाई थी।

बांग्लादेश भाग जाने की भी योजना

उसने आतंकी हमले के बाद भारत छोड़कर बांग्लादेश भाग जाने की भी योजना बनाई थी। वहां वह लगातार बांग्लादेश के आतंकियों के संपर्क में भी था। हाल ही में राज्य पुलिस और कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने मिलकर चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

एक दर्जन से ज्यादा खास नेता भी निशाने पर

पता चला है कि उन्होंने न सिर्फ अलग-अलग शहरों में आतंकी वारदातों को अंजाम देने की योजना बनाई थी, बल्कि एक दर्जन से ज्यादा खास नेताओं को निशाना बनाने का भी प्लान था।

उनके नाम कोड भाषा में लिखे गए हैं, जिन्हें डिकोड करने का प्रयास किया जा रहा है। उसके कई अन्य साथी भी मध्य प्रदेश के भोपाल में छिपे हुए हैं, जिसके बारे में स्थानीय पुलिस को सूचित कर दिया गया है। इस मामले में और गिरफ्तारियां और पूछताछ जारी है।

देश को दहलाने की साजिश! आतंकी से पूछताछ में खुलासा; खास नेताओं को था निशाना बनाने का प्लान
Rajasthan: जयपुर में नाबालिग से परिचित ने किया दुष्कर्म; अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल
Since independence
hindi.sinceindependence.com