Delhi: एकतरफा प्यार में फिर वहशियाना हरकत; अब अरनाम अली ने नाबालिग छात्रा को मारी गोली

दिल्ली के संगम बिहार में 25 अगस्त को 11वीं की छात्रा को अरमान अली नाम के शख्स ने एकतरफा प्यार के चलते गोली मार दी थी। लड़की पहले से आरोपी युवक अरमान को जानती थी। सोशल मीडिया के जरिए अली ने छात्रा से दोस्ती की, लेकिन जब छात्रा ने अली से बात करना छोड़ दिया तो अली उसे परेशान करने लगा।
Delhi: एकतरफा प्यार में फिर वहशियाना हरकत; अब अरनाम अली ने नाबालिग छात्रा को मारी गोली

झारखंड के दुमका में अंकिता की मौत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और मामला दिल्ली से सामने आया है। दिल्ली के संगम विहार इलाके में अमानत अली नाम के शख्स ने 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा को एकतरफा प्यार के चलते गोली मार दी। गनीमत रही कि लड़की की जान बच गई। मामला 25 अगस्त का है। पुलिस ने अब अरमान अली को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के दौरान उसके साथ रहे पवन और बॉबी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

अरमान अली गिरफ्तार

पुलिस ने हत्या के प्रयास में 16 साल की बच्ची को गोली मारकर भागे अरमान अली को गिरफ्तार कर लिया गया है। 19 साल का अरमान मूल रूप से मेरठ के मवाना का रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद उसने पुलिस को बताया कि उसने सोशल मीडिया के जरिए लड़की से दोस्ती की थी। लेकिन कुछ समय पहले उसने बातचीत बंद कर दी थी, जिससे वह गुस्से में था और उसे मारना चाहता था। घटना को अंजाम देने के लिए वह बॉबी और पवन को अपने साथ ले गया था।

स्कूल से लौटते समय गोली मार दी

संगम विहार इलाके में एकतरफा प्रेम प्रसंग में अमानत अली ने अपने ही मोहल्ले में रहने वाले 11वीं की छात्र को गोली मार दी। घटना के वक्त पीड़िता अपने स्कूल से घर लौट रही थी।

तभी आरोपी ने लड़की को पीछे से आकर गोली मार दी और फरार हो गया। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

परिवार ने यह भी आरोप लगाया कि अली पिछले एक साल से छात्रा को परेशान कर रहा था। वह स्कूल से आने-जाने पर उसका पीछा करता था।

Delhi: एकतरफा प्यार में फिर वहशियाना हरकत; अब अरनाम अली ने नाबालिग छात्रा को मारी गोली
J&K Assembly Election : मिशन कश्मीर...आजाद का 'तरकस', भाजपा के 'तीर'

एक साल से परेशान कर रहा था आरोपी

लड़की के पिता ने बताया कि उसकी बेटी को मोहल्ले में रहने वाला अमानत अली नाम का युवक एक साल से परेशान कर रहा था।

उसकी बेटी ने फेसबुक पर अपने दोस्त के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था। तभी से वह परेशान चल रही थी।

उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्हें दो महीने पहले ही पता चला था। इसकी जानकारी बीट अधिकारी को दी गई।

इसके बाद आरोपी युवक अली गायब हो गया था। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

पीड़ित छात्र पहले से अली को जानती थी। लड़की ने पिछले चार-पांच महीने से उससे बात करना बंद कर दिया था। इससे नाराज होकर आरोपी अरमान अली उसका पीछा करने लगा और अक्सर उसका रास्ता रोक देता था।

छात्र के चाचा ने बताया कि जून के अंतिम सप्ताह में इस संबंध में पुलिस में शिकायत भी की गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

इससे आरोपी अरमान अली का हौंसला बढ़ता गया और उसने छात्रा को गोली मार दी। अगर पुलिस ने समय रहते कार्रवाई की होती तो आरोपी ने पीड़िता को गोली मारने के बारे में कभी नहीं सोचा होता।

देश में हो रही लगातार इस तरह की घटनाएं

  • दिल्ली की काजल को अरमान अली नाम के शख्स ने 25 अगस्त को गोली मार दी थी।

  • झारखंड के दुमका की रहने वाली अंकिता को सलमान नाम के लड़के ने 23 अगस्त को जलाकर मार डाला।

  • हाल ही में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में घर लौट रही एक लड़की पर पड़ोसी युवक ने पेट्रोल फेंक कर जलाने की कोशिश की।

  • मध्य प्रदेश के खंडवा में एक सिरफिरे आशिक ने पहले लड़की पर शादी करने का दबाव बनाया। लड़की के मना करने पर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी। बाद में आरोपी युवक की लाश भी संदिग्ध परिस्थिति में मिली।

Since independence
hindi.sinceindependence.com