Ram Mandir में लेकर गए ये वस्तुएं, तो बिना दर्शन के लौटना पड़ सकता है वापस; पढ़ लें Entry के नियम

Ram Mandir : 22 जनवरी 2024 को पूरी श्रद्धा-भावन से राम मंदिर में भगवान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा ।
Ram Mandir में लेकर गए ये वस्तुएं तो बिना दर्शनों के लौटना पड़ सकता है वापस, पढ़ लें Entry के नियम
Ram Mandir में लेकर गए ये वस्तुएं तो बिना दर्शनों के लौटना पड़ सकता है वापस, पढ़ लें Entry के नियम

Ram Mandir : 22 जनवरी 2024 को पूरी श्रद्धा-भावन से राम मंदिर में भगवान की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है।

अयोध्या पहुंचने वाला हर शख्स जानना चाहता है कि इस दौरान ऐसी किन चीजों को लेकर सावधानी बरती जाए जिससे उन्हें आसानी से रामलला के दर्शन हो जाएं।

22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आप किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक सामान मंदिर परिसर में लेकर नहीं जा सकते हैं।

मोबाइल-इलेक्ट्रॉनिक की No Entry

इस दौरान मोबाइल-इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, लैपटॉप, कैमरा आदि लेकर जाना सख्त मना है। अगर आप इन नियमों को तोड़ेंगे तो आप बड़ी मुश्किल में फंस सकते है और कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है।

वहीं, आप बेल्ट या जूते पहनकर मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं कर सकते हैं। बता दें कि मंदिर परिसर में किसी भी तरह का खाना-पीना लेकर आप एंट्री नहीं कर सकते। इस दौरान घर के भोजन से लेकर फास्टफूड तक पूरी तरह से बैन है।

इन बातों को न मानने पर आप मुश्किलों में घिर सकते है। अगर आपके पास पर्स- इयरफोन या रिमोट से चलने वाली कुछ भी चीज है, तो वो आपको प्रवेश द्वार पर ही छोड़नी होगी।

भारतीय पारंपरिक कपड़ों को मिलेगी तवज्जों

इसमें कोई शक नहीं है कि जब लोग दर्शन के लिए जाते हैं, तो साथ में पूजा की थाली या अन्य सामग्री भी उनके साथ होती है।

लेकिन अगर आप भी 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जा रहे हैं, तो किसी भी तरह की सामग्री ले जाने की गलती न करें। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरान आपको पूजा करने की अनुमति नहीं होगी।

जानने योग्य है कि 22 जनवरी को होने वाले उद्घाटन समारोह में केवल वही लोग शामिल हो सकते हैं, जिन्हें निमंत्रण कार्ड मिला है।

अगर कोई बिना निमंत्रण कार्ड के मंदिर परिसर में प्रवेश करने की हिमाकत करता है, तो वो मुश्किल में पड़ सकता है। यह कदम सुरक्षा के लिहाज से उठाया गया है।

इतना ही नहीं, आपको बता दें कि राम मंदिर उद्घाटन समारोह के दौरान भारतीय पारंपरिक कपड़े पहनकर ही मंदिर में एंट्री मिलेगी।

हालांकि, मंदिर परिसर की तरफ से ड्रेस कोड को लेकर कोई नियम नहीं है। लेकिन इसके बाद भी भारतीय पारंपरिक कपड़ों को तवज्जों दी गई है।

Ram Mandir में लेकर गए ये वस्तुएं तो बिना दर्शनों के लौटना पड़ सकता है वापस, पढ़ लें Entry के नियम
Ram Mandir Opening: रामलला कार्यक्रम का निमंत्रण अस्वीकार कर फंसी कांग्रेस, चौतरफा हो रही निंदा

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com