The Kashmir Files: इजराइली फिल्ममेकर ने कहा वल्गर तो भड़का बॉलीवुड, कहा- नदाव का बयान शर्मनाक, यह देश का अपमान
Kuldeep Choudhary

The Kashmir Files: इजराइली फिल्ममेकर ने कहा वल्गर तो भड़का बॉलीवुड, कहा- नदाव का बयान शर्मनाक, यह देश का अपमान

IFFI समापन पर जूरी हेड नदाव लैपिड (इजराइली फिल्म मेकर) ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म बताया, जिसके बाद लैपिड के खिलाफ पूरा बॉलीवुड एकजुट हो गया। लैपिड के बयान से देश में आक्रोश का माहौल है। लोग सोशल मिडिया पर जमकर लैपिड की लताड़ लगा रहें हैं।

गोवा में 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) समापन पर इजराइली फिल्म मेकर नदाव लैपिड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को वल्गर और प्रोपेगेंडा फिल्म बताया। लैपिड ने कहा कि हम परेशान हैं कि ऐसी फिल्म इस समारोह में दिखाई गई, यह फिल्म बेहद ही वल्गर है।

हालांकि, लैपिड के बयान पर इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने उन्हें फटकार लगाई और लैपिड के इस बयान पर खेद जताते हुए कहा कि मुझे आपके बयान पर शर्म आती है।

लैपिड ने क्या कहा..
द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखकर हम सभी डिस्टर्ब और हैरान थे। यह फिल्म हमें अश्लील और प्रोपेगेंडा बेस्ड लगी। इतने प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के लिए ये फिल्म उचित नहीं है। इस समारोह में हमने डेब्यू कॉम्पिटिशन में 7 फिल्में देखीं और इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन में 15 फिल्में देखीं। इसमें से 14 फिल्म सिनेमैटिक फीचर्स वाली थीं। 15वीं फिल्म द कश्मीर फाइल्स से हम सभी को परेशान और हैरान करने वाली थी।

फिल्म फेस्टिवल में लैपिड जब यह बात कह रहे थे तब गिलोन, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई बड़े नेता भी मौजूद थे। लैपिड के बयान पर अभिनेता अनुपम खेर और फिल्म मेकर अशोक पंडित ने विरोध जताया है। उधर फिल्म फेस्टिवल की जूरी ने भी इस बयान से दूरी बना ली है। जूरी ने कहा कि यह लैपिड की निजी राय है।

लैपिड के बयान पर एकजुट बॉलीवुड

अभिनेता अनुपम खेर ने कहा - भगवान सद्बुद्धि दें।

फिल्म मेकर अशोक पंडित - कश्मीर फाइल्स को अश्लील नहीं कहा जा सकता

इजराइल राजदूत नाओर गिलोन - मुझे आपके बयान पर शर्म आती है।

कॉन्ग्रेस और शिवसेना उद्धव गुट ने किया नदव का समर्थन

कॉन्ग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत ने 'द कश्मीर फाइल्स' पर नदव लापिद के बयान का समर्थन किया है। उन्होंने भाजपा सरकार पर दक्षिणपंथ को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया।

शिवसेना उद्धव गुट की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इजरायली फ़िल्मकार का समर्थन किया है। प्रियंका ने नदव द्वारा द कश्मीर फाइल्स के लिए प्रयोग प्रोपेगेंडा शब्द को सही ठहराया है।

15 में से 3 भारतीय फिल्में

गोवा के पणजी में 20 से 28 नवंबर तक 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) आयोजित हुआ। इसमें गोल्डन पीकॉक कैटिगरी में कुल 15 मूवीज के बीच कॉम्पिटिशन हुआ, जिनमें 12 इंटरनेशनल और 3 भारतीय फिल्में मौजूद रहीं। जिसमें कश्मीर फाइल्स का नाम भी शामिल था।

नदव लैपिड कैसे बने जूरी हेड?

अब 'द कश्मीर फाइल्स' को वल्गर प्रोपेगेंडा बताने वाले नदव लैपिड को IFFI जूरी हेड बनाने वाली कमिटी भी निशाने पर आ गई है।

लैपिड का नाम IFFI जूरी हेड के लिए जिन्होंने सुझाया था उनमें बॉबी बेदी, हृषिता भट्ट, करण जौहर, खुशबू सुंदर, मनोज मुतशिर, निखिल महाजन, प्रसून जोशी, प्रियदर्शन, रवि कोट्टारकरा, सुजित सरकार, सुखविंदर सिंह, वाणी त्रिपाठी शामिल हैं।

The Kashmir Files: इजराइली फिल्ममेकर ने कहा वल्गर तो भड़का बॉलीवुड, कहा- नदाव का बयान शर्मनाक, यह देश का अपमान
Kashmir Files मूवी पर रिएक्ट किया तो युवक से नाक रगड़वाई‚ जानिए पूरा मामला
The Kashmir Files: इजराइली फिल्ममेकर ने कहा वल्गर तो भड़का बॉलीवुड, कहा- नदाव का बयान शर्मनाक, यह देश का अपमान
AAP बेनकाब! दिल्ली सरकार का 1300 करोड़ का क्लासरूम घोटाला उजागर, DoV ने की जांच की सिफारिश

Related Stories

No stories found.
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com