J&K: आतंकवादियों की मौजूदगी के बाद घेराबंदी, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जिले के करेरी इलाके के वानीगाम बाला की में सेना की कार्रवाई। आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी कर शुरू किया तलाशी अभियान । मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर । राज्य पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवान मोर्चा संभाला
J&K: आतंकवादियों की मौजूदगी के बाद घेराबंदी, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के वानीगाम बाला इलाके में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई । इस दौरान राज्य पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला । पुलिस ने अपने बयान में कहा कि जिले के करेरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया । आतंकियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया। इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

27 जुलाई को यारीपुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर

इससे पहले बुधवार को भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी । दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपुरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया था । जानकारी के मुताबिक यारीपुरा के बरिहार्ड कठपुरा इलाके में 27 जुलाई की सुबह सुरक्षाबल गश्त पर निकले थे । इस दौरान उन्हें इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली । सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी, जिसके बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ में सुरक्षाबल का एक जवान घायल हो गया और आतंकी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए।

6 जुलाई को सुरक्षाबलों और आतंकियों में हुई मुठभेड़

इससे पहले 6 जुलाई को कुलगाम जिले के हादीगाम इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी । सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया और इसके बाद उन्हें सरेंडर करने को कहा। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया था कि 2 आतंकियों ने उनके माता-पिता की अपील पर सरेंडर किया था । इन लोगों के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए थे। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में 11 जुलाई को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक कुख्यात आतंकीस को ढेर कर दिया था । एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस मुठभेड़ की जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर और 2018 से राज्य में सक्रिय आतंकी कैसर कोका को मार गिराया है ।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com