Khurshid Statement: खुर्शीद ने राहुल गांधी को बताया भगवान राम; तो...कोह'राम'

Rahul Gandhi Compares Lord Ram: यूपी के अमरोहा में मीडिया से बात करते हुए सलमान खुर्शीद ने ऐसा बयान दे दिया जिस पर कोहराम मच गया है। भाजपा हमलावर है।
Khurshid Statement: खुर्शीद ने राहुल गांधी को बताया भगवान राम; तो...कोह'राम'

Salman Khurshid Controversial Statement: भाजपा हो या कांग्रेस या कोई अन्य दल, राजनीति में चाटूकारों की कमी नहीं है। ताजा मामला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद से जुड़ा है। सलमान खुर्शीद ने ऐसा बयान दिया है, जिस लेकर विवाद हो गया है। खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम (Lord Ram) से की है और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भरत बता कर तमाम हदें पार कर दी हैं।

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक खुर्शीद ने कहा है कि "भगवान राम की खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती है। कभी-कभी जब राम जी नहीं पहुंच पाते तो भरत खड़ाऊ लेकर जगह-जगह जाते हैं। ऐसे ही हम यूपी में खड़ाऊ लेकर आए हैं। अब खड़ाऊ आ गई है तो राम जी भी आएंगे।"

खुर्शीद ने आगे कहा कि "राहुल गांधी एक योगी की तपस्या की तरह अपने मिशन पर फोकस कर रहे हैं। राहुल गांधी एक सुपर ह्यूमन हैं जबकि हम ठंड में ठिठुर रहे हैं और जैकेट पहन रहे हैं, वह (अपनी भारत जोड़ो यात्रा के लिए) हाफ टी-शर्ट में बाहर जा रहे हैं। वह एक योगी की तरह हैं, जो अपनी तपस्या पूरे ध्‍यान से कर रहे हैं।"

बता दें कि सलमान खुर्शीद बीते सोमवार को यूपी के अमरोहा में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि हमारी भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को यूपी के गाजियाबाद से फिर शुरू होगी। फिलहाल यह यात्रा 9 दिन के ब्रेक पर दिल्ली में है।

भाजपा ने जताया कड़ा ऐतराज

चाटुकारिता की पराकाष्‍ठा : नरोत्‍तम मिश्रा

खुर्शीद के इस बयान पर भाजपाइयों ने कड़ा ऐतराज जताया है। मप्र के गृहमंत्री डा. नरोत्‍तम मिश्रा ने कहा कि खुर्शीद जी ने चाटुकारिता की सारी हदें पार कर दीं। खुर्शीद जी, नर की तुलना नारायण से करना, यह कोई भी उचित नहीं मानेगा। ये चाटुकारिता की पराकाष्‍ठा है। ऐसी चाटुकारिता से खुर्शीद जी दूसरों की भावनाओं को आहत कर रहे हैं।

कहां 10 जनपथ के रहने वाले राहुल जी, और कहां अपने पिता के आदेश पर 14 वर्षों तक वन-वन घूमने वाले वनवासी राम जी, जो वन में घूमने के मर्यादा पुरुषोत्‍तम राम हो गए। कहां उन्होने भालुओं और वानरों की सेना लेकर राष्ट्र का वंदन किया और लंका को नेस्तनाबूत किया और कहां सरहद पर हमारे जवानों के लिए अपमान की भाषा बोलने वालों की आप नारायण से तुलना कर रहे हो। ये जवानों की भी भावनाओं को आहत करने वाला है।

यह हिंदू आस्था का अपमान : पूनावाला

बीजेपी के प्रवक्‍ता शहजाद पूनावाला ने खुर्शीद की टिप्पणी को "हिंदू आस्था का अपमान" बताया। शहजाद ने अपने ट्विटर पर ट्वीट किया- सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान श्रीराम से की, और खुद की तुलना भरत से!! यह चौंका देने वाला है! क्या वह किसी की तुलना दूसरे धर्मों के भगवान से करने की जुर्रत करेंगे? शहजाद ने कहा- राम जी के अस्तित्व को नकार कर राम मंदिर के काम में रुकावट डालने वाले अब हिन्दू आस्था का अपमान कर रहे हैं! क्या जनेऊधारी राहुल इससे सहमत हैं?'

राम की सेना की तरह नंगे घूमें कांग्रेसी : दुष्यंत गौतम

बीजेपी नेता दुष्यंत गौतम ने खुर्शीद के बयान पर उन्हें घेरा है। दुष्यंत गौतम ने कहा, 'अगर वो (राहुल गांधी) राम के अवतार हैं तो राम की सेना भी तो उनके साथ होती है। ये सेना क्यों नहीं कपड़े उतार के घूमती? इनको भी उनकी तरह कपड़े उतारकर घूमना चाहिए।' दुष्यंत गौतम ने कहा, 'राहुल गांधी को अपनी सेना को भी बताना चाहिए कि वो क्या लेते हैं। वो क्यों इन कांग्रेसियों का इतना कपड़ा खराब करवा रहे हैं।

कोई व्यक्ति भगवान राम नहीं हो सकता : सत्येंद्र दास

राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने अयोध्या में राहुल गांधी को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा था, 'कोई भी व्यक्ति भगवान राम नहीं हो सकता, न ही भरत हो सकता है। कभी भी राहुल गांधी की तुलना राम से नहीं की जा सकती। सलमान खुर्शीद ने जो कहा है, हम उसकी निंदा करते हैं।' दरअसल आचार्य सत्येंद्र दास का ये बयान कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के उस बयान पर आया है, जिसमें उन्होंने राहुल को अलौकिक बताया था।

Khurshid Statement: खुर्शीद ने राहुल गांधी को बताया भगवान राम; तो...कोह'राम'
Bharat Jodo Yatra: विवादों की यात्रा! MP में कांग्रेस नेता बोले- 'सोई अराजकता और भ्रष्टाचार जगाना उद्देश्य'
Khurshid Statement: खुर्शीद ने राहुल गांधी को बताया भगवान राम; तो...कोह'राम'
Bharat Jodo Yatra: अब कन्हैया कुमार का विवादित बयान, 'हिंदुत्व कोई फेयर एंड लवली की क्रीम नहीं कि...'