पंजाब-दिल्ली के बीच हुआ Knowledge Sharing Agreement, जानें पंजाब में क्या होंगे नए बदलाव

मंगलवार को दिल्ली और पंजाब ने शिक्षा को लेकर “नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट” पर हस्ताक्षर किए। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में अच्छा काम हुआ है।
पंजाब-दिल्ली के बीच हुआ Knowledge Sharing Agreement, जानें पंजाब में क्या होंगे नए बदलाव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज एक ज्वॉइंट प्रेस कॉफ्रेंस की। इसी दौरान आज यानी मंगलवार को दिल्ली और पंजाब ने शिक्षा को लेकर “नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट” पर हस्ताक्षर किए। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में शिक्षा के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में अच्छा काम हुआ है, और अब ऐसा ही अच्छा काम पंजाब में भी होगा।

नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट को बताया ऐतिहासिक पल

नॉलेज शेयरिंग एग्रीमेंट पर CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह एग्रीमेंट भारत के इतिहास में एक अनूठी घटना है। सरकारें नॉलेज शेयरिंग के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर कर रही हैं। हमारा लक्ष्य एक-दूसरे से सीखना और आगे बढ़ना है। यह डेवलपमेंट की ओर एक बड़ा कदम है।

image credit - PTI

अरविंद केजरीवाल ने आज की कॉफ्रेंस में कहा कि पंजाब में दिल्ली मॉडल अच्छे से काम कर रहा है। पंजाब में कई अच्छे काम हुए है, और आगे भी होंगे। हमारा मानना है कि दोनों सरकार एक दूसरे से सीखकर आगे बढ़ सकती है। यह विकास की ओर नया कदम है।

केजरीवाल ने पिछली सरकार पर कसा तंज

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में पिछली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पिछली सरकार ने राज्य के लिए कुछ किया ही नहीं जिससे पंजाब में विकास हुआ हो, लेकिन पंजाब में इस बार अच्छी चीजें लागू होंगी। हम खेती के लिए भी बहुत से अच्छे आइडियाज लेकर आ रहे हैं।

दिल्ली दौरे पर है पंजाब CM भगवंत मान

image credit - ANI

बता दें कि दिल्ली के एजुकेशन और हेल्थ मॉडल को जानने के लिए पंजाब के सीएम भगवंत मान इन दिनों दिल्ली के दौरे पर है। अपने दौरे के पहले दिन भगवंत मान ने दिल्ली के स्कूल का दौरा किया।

दिल्ली मॉडल को लेकर भगवंत मान ने कही ये बातें

दिल्ली दौरे पर CM भगवंत मान ने कहा कि दिल्ली में शिक्षा का स्तर नेक्सट लेवल है। यहां के स्कूलों में बड़े Hall, स्वीमिंग पूल, Mindfulness क्लास है। कई बच्चे बड़े-बड़े स्कूलों को छोड़कर इस स्कूल में आए है। जल्द ही पंजाब में भी इसी तरह के स्कूल देखने को मिलेंगे। पंजाब में शिक्षा के विकास पर जल्द की काम शुरू किया जाएगा।

image credit - IANS Photo

इससे पहले मोहल्ला क्लीनिक को लेकर भी भगवंत मान ने कहा था की दिल्ली के इन क्लीनिकों की तरीफ पूरी दुनिया ने की है। ऐसे में पंजाब भी दिल्ली से सीख लेगा।

पंजाब-दिल्ली के बीच हुआ Knowledge Sharing Agreement, जानें पंजाब में क्या होंगे नए बदलाव
आजम खान को लेकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का बड़ा दावा, अखिलेश पर लगाया आरोप...

Related Stories

No stories found.