Letter to LG: सुकेश चंद्रशेखर के लेटर बम से APP 'बेनकाब', सत्येंद्र जैन और केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें; जानें चिट्ठी का 'काला चिट्ठा'

आम आदमी पार्टी के सागिर्द रहे महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन और आम आदमी पार्टी के खिलाफ एक ऐसा सनसनीखेज पत्र उपराज्यपाल को भेजा है जिसने केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।
Letter to LG: सुकेश चंद्रशेखर के लेटर बम से APP 'बेनकाब', सत्येंद्र जैन और केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें; जानें चिट्ठी का 'काला चिट्ठा'

देश के बड़े व्यवसायी और महाठग के नाम से मशहूर व आम आदमी पार्टी के सागिर्द रहे सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन और आम आदमी पार्टी के खिलाफ एक ऐसा सनसनीखेज पत्र उपराज्यपाल को भेजा है कि सियासत के गलियारे में हलचल मच गई है। सुकेश की ओर से सत्येंद्र जैन और आम आदमी पार्टी पर लगाए गए भ्रष्टाचार के बड़े आरोपों से भूचाल आ गया है।

इस लेटर बम ने गुजरात के विधानसभा चुनाव में ताल ठोंक रहे अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें भी बढ़ा दी है। 200 करोड़ रुपए की ठगी करने के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर अब तक का सबसे गंभीर आरोप लगाया है।

सुकेश ने दिल्ली के एलजी को एक लैटर लिखा है, जिसमें उसने दावा किया है कि वो सतेंद्र जैन को 2015 से जानता है और इसने आम आदमी पार्टी में 50 करोड़ का कंट्रीब्यूशन किया है, जिसके बदले में आप ने इसे साउथ इंडिया में पार्टी में मुख्य पद देने का वादा किया है और राज्यसभा में नॉमिनेट करने को भी कहा था।

तिहाड़ में बंद होने के दौरान कई बार जेल मंत्री सतेंद्र ने की थी मुलाकात

एलजी को लिखे पत्र में सुकेश कहता है कि 2017 में पार्टी सिंबल केस में जब मेरी गिरफ्तारी हुई और मैं तिहाड़ जेल में था तो जेल मंत्री सत्येंद्र जैन कई बार आकर मुझे मिले और मुझसे कई बार पूछा कि गिरफ्तार करने वाली जांच एजेंसी को मैंने आप को जो पैसे दिए है उसके बारे में कोई जानकारी तो नहीं दी।

जेल में सुविधाओं के लिए दो करोड़ की प्रोटेक्शन मनी मांगने का आरोप

सुकेश आगे लिखता है कि 2019 में सत्येंद्र जैन और उसके सेकेट्री से मेरी मुलाकात हुई। साथ ही उसके खास दोस्त सुशील से मेरी जेल में मुलाकात हुई और मुझे हर महीने दो करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी जेल में सेफ्टी के लिए देने को कहा गया और साथ ही बेसिक फैसिलिटी के लिए कहा गया। साथ ही डेढ़ करोड़ रुपये डीजी तिहाड़ जेल संदीप गोयल को भी देने को कहा गया और कहा गया डीजी उनका लॉयल एसोसिएट है।

सतेंद्र जैन को 10 करोड़ और डीजी तिहाड़ को 12.50 करोड़ देने का दावा

सुकेश आगे कहता है कि मेरे ऊपर 2,3 महीने में 10 करोड़ रुपए देने का दबाव बनाया गया। ये सभी पैसा कलकत्ता में जैन के खास एसोसिएट चतुर्वेदी ने कलेक्ट किया। टोटल 10 करोड़ रुपये सतेंद्र जैन और 12.50 करोड़ रुपए डीजी तिहाड़ जेल संदीप गोयल को दिए मैंने।

ईडी की जांच के दौरान मैंने डीजी तिहाड़ द्वारा चलाए जाने वाला रैकेट का खुलासा किया था और हाईकोर्ट के जरिए इस मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की थी। जिसमे कोर्ट ने नोटिस जारी करके अगले महीने सुनवाई रखी है। सीबीआइ जांच के दौरान भी मैंने सत्येंद्र जैन और डीजी तिहाड़ को जो पैसे दिए उसके बारे में जानकारी दी पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

तिहाड़ में बंद सत्येंद्र जैन पर लगाया जेल से ही धमकी देना का आरोप

सुकेश का कहना है कि सत्येंद्र जैन जो तिहाड़ जेल नंबर 7 में है वो डीजी जेल के जरिए मुझे धमकी देकर हाईकोर्ट से शिकायत वापिस लेने का दबाव बना रहे है और मुझे हरेस कर रहे है। सर मैं आपसे जांच एजेंसी द्वारा मेरी शिकायत पर डायरेक्ट जांच कराने की प्रार्थना करता हूं जो मैं सीबीआई को भी दे चुका हूं।

सुकेश ने कहा कि मैं सत्येंद्र जैन के खिलाफ सबूत देने को तैयार हूं। मैं 164 के बयान भी देने को तैयार हूं। सच बाहर आना चाहिए क्योंकि अब मैं इससे ज्यादा इसे अपने अंदर नही रख सकता, आप और उनकी सो कॉल्ड सच्ची सरकार का सच सामने लाकर उन्हें एक्सपोज करुंगा।

संबित पात्रा बोले- 'आप' कट्टर करप्शन पार्टी

मामले को लेकर बीजेपी, आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है। बीजेपी नेता संबित पात्रा ने ट्वीट किया, ''यह बड़ा मामला है! सुकेश चंद्रशेखर ने 'आप' के मंत्री सत्येंद्र जैन, जो कि अभी जेल में हैं, उसको प्रोटेक्शन मनी दिया था। पार्टी को भी करीब 50 करोड़ रुपये दिए गए थे। कोई संदेह नहीं कि आम आदमी पार्टी को कट्टर करप्शन पार्टी क्यों कहा जाता है।''

बीजेपी के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने भी मामले को लेकर आम आदमी पार्टी को घेरा है। अमित मालवीय ने ट्वीट में लिखा, ''आम आदमी पार्टी और इसके सलाखों के पीछे बंद जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ने ठग सुकेश चंद्रशेखर को ठग लिया। तिहाड़ में सुरक्षा देने के लिए 10 करोड़ और दक्षिण भारत में पार्टी का प्रभावशाली पद देने के लिए 50 करोड़ रुपये लिए। 'आप' नेता उगाही करने वाले हैं। सत्येंद्र अब भी केजरीवाल सरकार में मंत्री हैं...''

गुजरात चुनाव पर पड़ेगा असर

इस प्रकार सुकेश ने एलजी का पत्र लिखकर सत्ता के गलियारे में सनसनी मचा दी है। भाजपा पार्टी अब आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है। खुद को ईमानदार पार्टी बताकर सत्ता में आई आम आदमी पार्टी की सरकार इससे अब एक और नई मुसीबत में फंस गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए यह लेटर बम किसी बड़े झटके से कम नहीं है। क्योंकि यह ऐसे वक्त में सामने आया है जब केजरीवाल गुजरात में सरकार बनाने का दावा कर रहे थे। इसका असर चुनावों पर पड़ना तय माना जा रहा है।

Letter to LG: सुकेश चंद्रशेखर के लेटर बम से APP 'बेनकाब', सत्येंद्र जैन और केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें; जानें चिट्ठी का 'काला चिट्ठा'
केजरीवाल के खास अकील का हिन्दू विरोधी बयान- ‘सनातन धर्म बाहर से आया, भारत आकर हमारी सभ्यता नष्ट कर दी’
Since independence
hindi.sinceindependence.com