पुलिस से बदतमीजी, गोमूत्र का अपमान,अब काली पर अभद्र टिप्पणी- विवादों की शौकिन हैं महुआ

3 अगस्त 2018 को असम एयरपोर्ट पर कथित रूप से महिला पुलिस अधिकारी के साथ बदतमीजी की थी। रात भर पुलिस निगरानी में रहना पड़ा था।
पुलिस से बदतमीजी, गोमूत्र  का अपमान,अब काली पर अभद्र टिप्पणी- विवादों की शौकिन हैं महुआ

यशस्वनी शर्मा-

ट्वीट और विचारों को लेकर हमेशा विवाद में रहने वाली तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा एक बार फिर अपनें विचारों को लेकर विवाद में है। हाल ही में एक मीडिया हाउस के कॉन्क्लेव में पहुंची महुआ ने देवी काली पर विवादित बयान दिया है। उनके इस बयान के बाद देश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे है।

कई राज्यों में उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है। दक्षिण भारतीय फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई द्वारा "काली " के नाम से बनाई गई डॉक्यूमेंटरी के विवादित पोस्टर के बाद इनका बयान आने से विवाद शुरू हुआ है। महुआ 2019 में लोकसभा में दिए गए अपने पहले ही भाषण से लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गयी थी। सोशल मीडिया पर लोगों ने इनके भाषण को "स्पीच ऑफ द ईयर" तक कह डाला था।

फोटो - सोशल मीडिया

हालांकि महुआ इसके बाद भी लगातार विवादों में रही है। बंगाल में विधानसभा चुनावों के दौरान PM मोदी द्वारा ममता बनर्जी को "दीदी ओ दीदी " से संबोधित करने पर महुआ ने PM को "रौकेर छेले " कहा था ,बंगाली में जिसका अर्थ है सड़क पर बैठकर महिलाओ को "दीदी ओ दीदी " कहने वाला लड़का।

वहीं गुजरात में हुए नगरपालिका चुनावों में मीट बैन के मुद्दे पर इन्होंने जैन समाज के युवाओं पर छिपकर ठेले में काठी कबाब खाने की बात कही थी। इसका खूब विरोध हुआ था। राजनीति के साथ ही महुआ फिटनेस और अपने फैशन सेंस को लेकर भी चर्चा में रहती हैं।

TMC MP Mahua Moitra
TMC MP Mahua Moitra

कौन हैं महुआ मोइत्रा?

महुआ मोइत्रा टीएमसी की ओर से पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से सांसद हैं। 2019 में वो पहली बार बीजेपी के कल्याण चौबे को शिकस्त देकर संसद पहुंची थी। हालांकि, इससे पहले वो विधायक थीं। टीएमसी में आने से पहले महुआ कांग्रेस के साथ थीं।

कोलकाता में पैदा हुईं महुआ की पढ़ाई अमेरिका से हुई है। बाद में उन्होंने लंदन की एक बैंकिंग कंपनी में जॉब भी की थी। हालांकि, 2009 में वो भारत लौट आईं और यहां पॉलिटिक्स में किस्मत आजमाई।

47 साल की महुआ मोइत्रा तलाकशुदा हैं। उनकी शादी डेनमार्क के एक फाइनेंसर लार्स ब्रॉर्सन से हुई थी। हालांकि, शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिकी और दोनों का तलाक हो गया।

फोटो- अमर उजाला
विवाद से रहा है पुराना नाता
महुआ अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं। बता दें कि 3 अगस्त 2018 को असम एयरपोर्ट पर कथित रूप से महिला पुलिस अधिकारी के साथ बदतमीजी की थी। रात भर पुलिस निगरानी में रहना पड़ा था। स्टेडियम में कुत्ता टहलाने को लेकर विवादों में आए आईएएस का तबादला अरुणाचल प्रदेश किए जाने पर महुआ ने कहा था की गृह मंत्रालय ने यह साबित कर दिया है कि ये राज्य उनकी नज़र में कचरा फेंकने की जगह है।

पत्रकारों को कहा था दो कोड़ी वाला

फोटो-@mahuamoitraofficial

बता दें कि 8 दिसंबर 2020 को टीएमसी की बैठक पत्रकारों को दो पैसे की कीमत वाला कहा था। वहीं इसी साल फ़रवरी महीने में लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान महुआ ने ट्वीट कर लिखा - मैं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलने जा रही हूं। BJP से कहना चाहूंगी कि वो अपनी हेकलर टीम (बाधा डालने वाले लोग ) को तैयार कर ले और गोमूत्र के कुछ शॉट भी पीकर आए।

8 फ़रवरी 2021 को महुआ ने लोकसभा में चर्चा के दौरान कहा था कि देश को मीडिया और न्यायपालिका ने धोखा दिया है। न्यायपालिका अपवित्र हो चुका है।

पुलिस से बदतमीजी, गोमूत्र  का अपमान,अब काली पर अभद्र टिप्पणी- विवादों की शौकिन हैं महुआ
गहलोत की राजधानी जयपुर में हैरिटेज नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बनाई जा रही है 3 मंजिला से ऊंची बिल्डिंग

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com