दिल्ली से आतंकियों के लिए फंडिग जुटा रहा था मोहम्मद यासिन, केंद्रीय एजेंसियों के इनपुट के बाद किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में दिल्ली के तुर्कमान गेट से एक हवाला एजेंट को गिरफ्तार किया गया है। मोहम्मद यासीन लश्कर और अल बद्र जैसे आतंकी संगठनों को हवाला के जरिए पैसे मुहैया कराता था।
दिल्ली से हवाला एजेंट गिरफ्तार
दिल्ली से हवाला एजेंट गिरफ्तार

देश में आंतक फैलाने के लिए लगातार कोशिश जारी है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता के कारण हर बार इन देश विरोधी ताकतों को मुंह की खानी पड़ती है। 19 अगस्त को जम्मू पुलिस और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुछ इस तरह ही कार्रवाही करते हुए आतंकियों के लिए फंडिग करने वाले एक व्यक्ति मोहम्मद यासिन को गिरफ्तार किया है। साथ ही गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के उपर कई गंभीर आरोप लगे है। कश्मीर में एक आंतकी को 10 लाख रुपये भी इसके द्वारा भेजे गए थे।

आतंकियों को करता था हवाला के जरिए पैसे मुहैया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में दिल्ली के तुर्कमान गेट से एक हवाला एजेंट को गिरफ्तार किया गया है, मीडिया रिपोर्ट की माने तो गिरफ्तार किया गया मोहम्मद यासीन लश्कर और अल बद्र जैसे आतंकी संगठनों को हवाला के जरिए पैसे मुहैया कराता था।

एक आतंकी को 10 लाख रुपए ट्रांसफर किए

मोहम्मद यासीन नाम के इस हवाला संचालक ने कश्मीर के एक आतंकी को 10 लाख रुपए ट्रांसफर भी किए, जिसे बाद में आतंकी गतिविधियों में इस्तेमाल किया गया। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को केंद्र की एजेंसियों के जरिए सूचना मिली थी, कि मीना बाजार से कोई हवाला एजेंट काम कर रहा है। वह आतंकियों के लिए फंड जुटाने का काम करता है। इनपुट के आधार पर एक टीम बनाई गई और फिर 19 अगस्त शुक्रवार को मोहम्मद यासीन को तुर्कमान गेट से गिरफ्तार किया गया।

Since independence
hindi.sinceindependence.com