National Herald Case: सोनिया गांधी से आज फिर पूछताछ शुरु, संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन

ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस का देशभर में सत्याग्रह जारी । कांग्रेस कार्यालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात
National Herald Case: सोनिया गांधी से आज फिर पूछताछ शुरु, संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज तीसरे दिन प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है । सोनिया ईडी ऑफिस पहुंच चुकी हैं । माना जा रहा है कि ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस अपना सत्याग्रह जारी रखेगी। कांग्रेस सांसद संसद भवन में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन करेंगे । इस विरोध प्रदर्शन में विपक्षी दल भी शामिल हो सकते हैं।

कांग्रेस का सत्याग्रह

इससे पहले सोनिया गांधी से कल 26 जुलाई और आखिरी हफ्ते गुरुवार 21 को कई घंटे पूछताछ की गई। ईडी ने सोमवार को सोनिया गांधी से करीब 6 घंटे तक पूछताछ की। उधर कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ सड़क से लेकर संसद तक हंगामा किया । ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस ने देशभर में सत्याग्रह किया । कांग्रेस ने केंद्र पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया। दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी समेत कांग्रेस के करीब 250 लोगों को हिरासत में लिया, जिनमें 57 सांसद थे ।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

कल हिरासत में लिए जाने से पहले राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस के सभी सांसद यहां बेरोजगारी, महंगाई की बात करने आए थे, लेकिन पुलिस इन्हें नहीं बैठने दे रही है। संसद के अंदर चर्चा की अनुमति नहीं दी जा रही है। यहां हमें गिरफ्तार किया जा रहा है। उधर, दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को राजघाट पर धरना देने की इजाजत देने से इनकार कर दिया था। यहां धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही कांग्रेस कार्यालय के पास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसको लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

राहुल की भी जांच चल रही है, 40 घंटे से हो चुकी है पूछताछ

ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से 5 बार पूछताछ कर चुकी है । उनसे करीब 40 घंटे तक पूछताछ की गई और जवाब दिया गया । अब सोनिया गांधी को प्रोड्यूस किया जा रहा है । ऐसा पहली बार हो रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जांच में शामिल होने के लिए पेश होना पड़ रहा है ।

Since independence
hindi.sinceindependence.com