Nupur Case: राजस्थान में सांसद को धमकी, बिहार में युवक पर चाकुओं से हमला

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को अराजक तत्वों ने दी जान से मारने की धमकी, वहीं बिहार में युवक को दौड़ा-दौड़ा कर कई चाकू मारे ।
Nupur Case: राजस्थान में सांसद को धमकी, बिहार में युवक पर चाकुओं से हमला

नूपुर शर्मा का मामला लगातार तुल पकड़ता जा रहा है । जहां नूपुर का समर्थन करने पर लोगों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है । वहीं दूसरी और राजस्थान में तो सांसद तक सुरक्षित नहीं है । हाल ही में राज्यसभा से सांसद किरोड़ी लाल मीणा को एक धमकी भरा पत्र मिला है । इसमें लिखा है- ‘किरोड़ी अब नंबर तेरा है तेरा हाल कन्हैयालाल जैसा होगा’। मीणा ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है । इसके साथ ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर को भी शिकायत दी गई है। कादिर अली राजस्थानी के नाम से धमकी भरा पत्र भेजा गया है । इधर बिहार के सीतामढ़ी में युवक पर चाकूओं से जान लेवा हमला किया गया । उसे दौड़ा-दौड़ा कर कई चाकू मारे गए । गलती सिर्फ इतनी सी थी कि वह नूपुर का विडियो देख रहा था ।

सांसद को समाचार पत्र की कटिंग भेजी

पत्र में उदयपुर से प्रकाशित एक खबर की कटिंग डाली गई है। उस खबर में लिखा है- राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मृतक कन्हैयालाल के घर जाकर उनके परिजनों को सांत्वना दी । उन्होंने परिवार को अपना एक महीने का मूल वेतन देने की घोषणा भी की है । इस कटिंग के नीचे लिखा है- मैंने इसे पढ़कर ही लिखा है। भविष्य में दुनिया कुछ और पढ़ेगी।

उधर बिहार में युवक को कई चाकू मारे

बिहार के सीतामढ़ी के अंकित झा ने आरोप लगाया है कि नूपुर शर्मा का वीडियो देखने के कारण कुछ लोगों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया । अंकित की हालत नाजुक है। उस का इलाज डीएमसीएच दरभंगा के आईसीयू में चल रहा है। अंकित के चाकू मारने के बाद का वीडियो भी सामने आया है।

दुकान पर बैठकर मोबाइल में स्टेटस देख रहा था युवक

एक अखबार की साइट पर प्रकाशित खबर के अनुसार अंकित ने बताया कि वह अपने दोस्त के साथ एक दुकान पर बैठकर मोबाइल में स्टेटस देख रहा था । इसमें नूपुर शर्मा का एक वीडियो आ गया। कुछ लोगों ने पीछे से आकर पूछा कि नूपुर शर्मा के समर्थक हो। मैंने हां किया तो मेरे उपर चाकुओं से हमला करना शुरू कर दिया। युवकों ने पहले अंकित के चेहरे पर सिगरेट का धुआं फूंका। इसके बाद गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर तीनों ने अंकित पर दाहिनी ओर कमर के पास चाकू से हमला कर दिया। अंकित झा नानपुर के बहेरा गांव के रहने वाले हैं ।

पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप

मामला 16 जुलाई का बताया जा रहा है। पुलिस ने शिकायत से नूपुर का नाम हटाकर पीड़िता के परिवार की तहरीर ले ली है। पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। एसपी हर किशोर राय का कहना है कि पीड़िता और आरोपी नशे में थे । इसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया। एसपी ने नूपुर शर्मा से जुड़े किसी भी विवाद से इनकार किया है।

5 लोगों को बनाया आरोपी

आरोप है कि परिजनों की ओर से पूर्व में दर्ज कराई गई शिकायत में नूपुर शर्मा मामले का जिक्र था । पुलिस ने इसे बदलने को कहा, शिकायत से नूपुर शर्मा का नाम हटाए जाने के बाद ही प्राथमिकी दर्ज की गई। इस मामले में पुलिस ने नानपुर गांव के गौरा उर्फ ​​मोहम्मद को गिरफ्तार किया है. निहाल, मो. बिलाल समेत पांच अन्य को आरोपी बनाया गया है। एफआईआर के बाद से पीड़ित परिवार को लगातार धमकियां मिल रही हैं ।

Related Stories

No stories found.
Since independence
hindi.sinceindependence.com