Pakistan Beef Chocolate: बीफ खिलाने की साजिश! Chilli Milli में गोमांस, राजस्थान का मामला

बाजार में नई-नई तरह की चॉकलेट आने के कारण बच्चे उन्हें एक्सपेरिमेंटली खाने की जिद करते हैं, लेकिन अब सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि पाकिस्तान में बनी कुछ ऐसी चॉकलेट भी बाजार में बिक रही है जिसमें बीफ जिलेटिन की मात्रा होती है।
Pakistan Beef Chocolate: बीफ खिलाने की साजिश! Chilli Milli में गोमांस, राजस्थान का मामला

बाजार से चॉकलेट खरीद रहे हैं तो हो जाएं सावधान, क्‍योंकि आपकी चॉकलेट में बीफ हो सकता है। ऐसा ही एक खुलासा चिली मिल्ली नाम की चॉकलेट में हुआ, जो पाकिस्तान से बनाकर भारतीय बाजार में बेची जा रही है। बताया जा रहा है कि इसमें बीफ मिलाया गया है। उदयपुर देहली गेट के पास स्थित द चॉकलेट शॉप में तीन बक्सों में यह पाकिस्तानी चॉकलेट मिली है, जिसे खाद्य निरीक्षक ने जब्त कर लिया है। अब उनकी सैंपलिंग की जा रही है।

बीफ वाली चॉकलेट

आमतौर पर चॉकलेट खरीदते वक्त हमें उसमें पाए जाने वाले कंटेंट नहीं दिखते और न ही चॉकलेट पर हरे और लाल निशान नजर आते हैं। बाजार में नई-नई तरह की चॉकलेट आने के कारण बच्चे उन्हें एक्सपेरिमेंटली खाने की जिद करते हैं, लेकिन अब सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि पाकिस्तान में बनी कुछ ऐसी चॉकलेट भी बाजार में बिक रही है जिसमें बीफ जिलेटिन की मात्रा होती है।

चिली मिल्ली नाम की चॉकलेट में बीफ होने का दावा

उदयपुर में चिली मिल्ली नाम की चॉकलेट मिलती है। इस चॉकलेट की कीमत करीब 20 रुपये है। बाजार में बिकने वाली इस चॉकलेट पर जेली के रूप में मेड इन पाकिस्तान लिखा हुआ है, वहीं इसमें शामिल सामग्री में बीफ जिलेटिन भी शामिल है। वैसे तो इस पर नॉन वेज चॉकलेट होने का लाल निशान बना होता है, लेकिन कई बार लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं और चॉकलेट खाने से लोगों का धर्म भ्रष्ट होने की आशंका रहती है।

क्या जिम्मेदार अधिकारी गंभीरता से करेगें कार्रवाई

मामला सामने आने के बाद खाद्य निरीक्षक ने भले ही कार्रवाई की हो, लेकिन इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि बाजार में अन्य दुकानों पर भी ऐसी कई चॉकलेट बेची जा रही हैं। जिसके बारे में न तो जानकारी है और न ही जिम्मेदार अधिकारी गंभीरता से कार्रवाई कर रहे हैं। जबकि; भारतीय नागरिकों को चॉकलेट के जरिए पाकिस्तान से भारत में बीफ भेजने की बड़ी साजिश देखी जा रही है।

Pakistan Beef Chocolate: बीफ खिलाने की साजिश! Chilli Milli में गोमांस, राजस्थान का मामला
जयपुर महेंद्र मीणा हत्याकांड: Escort व्यापार से शुरू हुई दुश्मनी, दोस्त ने ही उतारा मौत के घाट
logo
Since independence
hindi.sinceindependence.com